ICC रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा, मैच खेले बिना कोहली ने हासिल किया ये मुकाम

रोहित पांचवें, कोहली छठे और अश्विन दूसरे स्थान पर है जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक पायदान गिरकर दसवें स्थान पर हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2021, 06:14 PM IST
  • टेस्ट रैंकिंग में छाए भारतीय खिलाड़ी
  • अय्यर ने की टेस्ट रैंकिंग में शानदार एंट्री

ट्रेंडिंग तस्वीरें

ICC रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा, मैच खेले बिना कोहली ने हासिल किया ये मुकाम

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट से रोहित शर्मा और विराट कोहली दूर थे. इसके बावजूद टेस्ट रैंकिंग में उनका जलवा कायम है. 

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की बुधवार को जारी ताजा रैंकिंग में रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्लेबाजी में जबकि आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी में अपने अपने स्थान पर बने हुए हैं. विराट कोहली लंबे समय से टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हैं जो उनके शानदार बल्लेबाजी को दर्शाती है. 

टेस्ट रैंकिंग में छाए भारतीय खिलाड़ी

रोहित पांचवें, कोहली छठे और अश्विन दूसरे स्थान पर है जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक पायदान गिरकर दसवें स्थान पर हैं. अश्विन को छोड़कर भारत के बाकी तीनों खिलाड़ी कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ ड्रॉ रहे पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं थे. 

अय्यर ने की टेस्ट रैंकिंग में शानदार एंट्री

पहला टेस्ट खेलकर मैन आफ द मैच रहे श्रेयस अय्यर 105 और 65 रन की पारियां खेलकर बल्लेबाजी रैंकिंग में 75वें स्थान पर हैं. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल छह पायदान चढकर 66वें और रिधिमान साहा नौ पायदान चढकर 99वें स्थान पर हैं. रविंद्र जडेजा गेंदबाजों की सूची में दो पायदान चढकर 19वें स्थान पर हैं. 

वह हरफनमौलाओं की सूची में भी दूसरे स्थान पर हैं. अश्विन हरफनमौलाओं में तीसरे और बल्लेबाजों में 79वें स्थान पर हैं.

टिम साउदी गेंदबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर

न्यूजीलैंड के लिये टॉम लैथम 14वें से नौवे स्थान पर पहुंच गए जिन्होंने 95 और 52 रन की पारियां खेली. गेंदबाजों में काइल जैमीसन नौवें स्थान पर हैं. टिम साउदी तीसरे स्थान पर हैं और अश्विन से एक अंक ही पीछे हैं. 

टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का जलवा

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच गॉल में खत्म हुए पहले टेस्ट के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पहली बार शीर्ष पांच में पहुंच गए हैं. पाकिस्तान ने पहला टेस्ट आठ विकेट जीता. अफरीदी ने इस मैच में सात विकेट लिये और वह तीन पायदान चढकर पांचवें स्थान पर आ गए. 

ये भी पढ़ें- IPL 2022: CSK के लिए धोनी से ज्यादा कीमती हैं जडेजा? जानिए क्यों माही को किया दरकिनार!

तेज गेंदबाज हसन अली भी पांच पायदान चढकर 11वें स्थान पर हैं. बल्लेबाजों में आबिद अली भले ही दोनों पारियों में शतक बनाने से चूक गए हों लेकिन 133 और 91 रन बनाकर 20वीं रैंकिंग पर हैं. उन्हें 20 पायदान का फायदा हुआ. बांग्लादेश के लिये मुशफिकुर रहीम चार पायदान चढकर 19वें और लिटन दास 26 पायदान चढकर 31वें स्थान पर हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़