विराट कोहली ने फिर चौंकाया, IPL 2021 के बाद छोड़ देंगे RCB की कप्तानी

विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (RCB) की कप्तानी से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2021, 11:14 PM IST
  • कोहली ने छोड़ी RCB की कप्तानी
  • इस सीजन के बाद नहीं रहेंगे कप्तान
विराट कोहली ने फिर चौंकाया, IPL 2021 के बाद छोड़ देंगे RCB की कप्तानी

नई दिल्ली: विराट कोहली का कप्तान के रूप में ये आखिरी आईपीएल है. उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन के बाद RCB की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है. 

विराट कोहली ने कोलकाता के खिलाफ मैच से ठीक पहले इस सीजन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (RCB) की कप्तानी से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है.  

मेरे दिमाग में बहुत कुछ चल रहा है- कोहली 

कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने टीम मैनेजमेंट से बात की और उसके बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. कप्तान के रूप में ये मेरा आखिरी आईपीएल होगा. मैंने वर्कलोड मैनेज करने के लिये हाल ही में टी20 की भी कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. मेरे दिमाग में बहुत कुछ चल रहा है. मुझे फिर से तरोताजा होना है और नये सिरे से सोचना होगा. 

9 साल कप्तानी करके बहुत कुछ सीखा- कोहली

कोहली ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए भावुक संदेश दिया. इसमें उन्होंने कहा कि मैंने पहले दिन से फैसला किया है कि मैं आरसीबी के लिये ही खेलूंगा. अगले साल ऑक्शन होगा. इसमें टीम मैनेजमेंट की मदद करने की कोशिश करूंगा. कप्तान के रूप में 9 साल की ये यात्रा खुशी, चिंता और उत्साह से भरी रही. मैं सभी फैंस और पूरे टीम स्टाफ का धन्यवाद करता हूं. इन सभी लोगों ने मेरा खूब समर्थन किया है और इनसे बहुत कुछ सीखने को मिला है. 

हमेशा RCB के लिये आईपीएल खेलूंगा

विराट कोहली ने कहा कि मैं आईपीएल हमेशा बैंगलोर के लिये हू खेलूंगा और सभी लोगों ने मुझमें भरोसा दिखाया है, मैं उसे आगे बढ़ाने की कोशिश करूंगा. हमारा लक्ष्य आईपीएल ट्रॉफी जीतना है. जैसे पहले लोग मुझे खेलते देखते थें मैं वैसे ही आगे भी खेलना जारी रखूंगा. 

ये भी पढ़ें- KKR vs RCB: मैच से पहले ही कप्तान मॉर्गन ने कोहली की टीम को दी चेतावनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़