कोहली के फैसले से दबाव में आई RCB, वेस्टइंडीज के दिग्गज कप्तान की बड़ी टिप्पणी

लोग कह रहे हैं कि कोहली के इस फैसले से टीम के खिलाड़ियों पर मानसिक दबाव और तनाव बढ़ा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2021, 04:25 PM IST
  • कप्तानी छोड़ने के फैसले से कोई लेना देना नहीं- ब्रायन लारा
  • फेज 2 में RCB को मिली करारी हार
कोहली के फैसले से दबाव में आई RCB, वेस्टइंडीज के दिग्गज कप्तान की बड़ी टिप्पणी

नई दिल्ली: कोलकाता के खिलाफ हुई करारी हार से विराट कोहली और उनकी कप्तानी पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. लोग पूछ रहे हैं कि उन्होंने कप्तानी छोड़ने का ऐलान आईपीएल की शुरुआत में क्यों किया. 

कोहली के इस फैसले से टीम के खिलाड़ियों पर मानसिक दबाव और तनाव बढ़ा है. वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी ब्रायन लारा का मानना है कि रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मिली हार का ठीकरा विराट कोहली पर नहीं फोड़ना चाहिये. 

कप्तानी छोड़ने के फैसले से कोई लेना देना नहीं- ब्रायन लारा

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने कहा कि विराट कोहली के आईपीएल के बाद टीम की कप्तानी से हटने के फैसले से इस हार को कोई लेना देना नहीं है.

लारा ने कहा कि इस बारे में नहीं पता कि कोहली का फैसला परेशानी का कारण है. मुझे ऐसा नहीं लगता. एक प्रोफेशनल टीम होने के नाते वे इस साल जीतना चाहेंगे और कोहली भी इसे जीतना चाहेंगे. यह कहना जल्दबाजी होगी कि ऐसी घोषणा से टीम प्रभावित हुई है. 

उन्होंने कहा कि वे एक ऐसी टीम से हार गए, जिसे हम सभी जानते हैं. जब वे अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर होते हैं, तो उन्हें बाहर रखना बहुत मुश्किल होता है.

फेज 2 में RCB को मिली करारी हार

केकेआर ने आरसीबी को 92 रनों पर समेटने के बाद नौ विकेट से जीत हासिल की थी.

लारा से पहले टीम के कोच माइक हेसन ने भी कहा कि कोहली के कप्तानी से हटने के बयान का टीम के इस मैच में प्रदर्शन से कोई लेना देना नहीं है.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: मैच जीतने के बाद भी वरुण चक्रवर्ती ने की क्यों की बहकने की बात?

लारा ने कहा कि यह आरसीबी का खराब प्रदर्शन था. हम जानते हैं कि केकेआर बहुत अच्छी टीम है. उनके पास अपने कुछ दिक्कते हैं. टूर्नामेंट के पहले हाफ में उनका प्रदर्शन खराब रहा था. 

हालांकि, लारा ने कहा कि कोहली का विकेट एक तकनीकी खामी से अधिक था. आरसीबी का अगला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 24 सितंबर को होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़