फिटनेस के सवाल पर धोनी ने दिया चुटकीला और गंभीर जवाब, नहीं चाहता कोई कहे ऐसा

एमएस धोनी ने अपनी मौजूदा फिटनेस के बारे में एक राजस्थान के खिलाफ मुकाबले के बाद रोचक जवाब दिया है.

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Apr 20, 2021, 07:51 AM IST
  • उम्र के किसी पड़ाव पर नहीं दी प्रदर्शन की गारंटी
  • युवाओं के साथ प्रतिस्पर्धा चुनौतीपूर्ण
फिटनेस के सवाल पर धोनी ने दिया चुटकीला और गंभीर जवाब, नहीं चाहता कोई कहे ऐसा

मुंबई: एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के मौजूदा सीजन की शुरुआत में ही पिछले सीजन की नाकामी को भुलाने में जुटी है.

टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत भले ही दिल्ली के खिलाफ हार के साथ की थी लेकिन पिछले दो मैच में जीत हासिल कर वो जीत की पटरी पर वापस लौट आई है.

धोनी की टीम इस बार यूएई में खेले गए सीजन की तुलना में ज्यादा फिट और आत्मविश्वास से लबरेज नजर आ रही है. टीम के खिलाड़ी मैदान में जोश में दिखाई देते हैं और जीत हासिल करने की पुरजोर कोशिश करते नजर आते हैं.

ऐसे में राजस्थान के खिलाफ 45 रन के अंतर से जीत दर्ज करने के बाद धोनी ने अपनी फिटनेस के बारे में पूछे गए सवाल का चुटकीले अंदाज में जवाब दिया.

धोनी ने सोमवार को मैच के दौरान रन आउट होने से बचने के लिए छलांग लगा दी थी. ऐसे में उनकी डाइव लगाती तस्वीर सोशल मीडिया में जमकर वापरल हो रही है.

नहीं चाहता फिटनेस पर उठाए कोई सवाल

धोनी से जब उनकी मौजूदा फिटनेस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, उम्र का बढ़ना और फिट होना ये दो मुश्किल चीजें हैं. जब आप खेल रहें हैं तो आप नहीं चाहते कि कोई आपको अनफिट कहे.

मैं नहीं चाहता कि कोई मेरी तरफ फिटनेस को लेकर उंगली उठाए. मुझे खुद भी ये अच्छा नहीं लगता. मैंने अपने प्रदर्शन को लेकर कभी कोई गारंटी नहीं दी जब मैं 24 साल का था तब भी या आज 40 साल का हूं तब भी.

मैं युवा खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करता हूं, वो काफी तेज भागते हैं लेकिन ऐसा करना चुनौतीपूर्ण होता है.

पिछले सीजन सातवें पायदान पर रहने के बावजूद चेन्नई ने नए सीजन के लिए अपनी टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया. किसी मंझे हुए खिलाड़ी के रूप में मोईन अली जैसे ऑलराउंडर पर दांव लगाया जो कि उनके लिए फायदे का सौदा साबित हो रहा है.

पिछले साल की तुलना में हुए हैं बड़े बदलाव

मैच के बाद पूछा गया, सीएसके की पिछले साल की टीम में बड़ा बदलाव मोईन अली के रूप में हुआ है. लेकिन इस बार आप चैंपियन की तरह खेल रहे हैं. इसके जवाब में धोनी ने कहा, इस बार बहुत कुछ बदल गया है.

हमारी तैयारी का और टोनिंग का तरीका बदल गया. ड्रेसिंग रूम का माहौल शांत है जिसपर हम हमेशा से ध्यान देते थे. पिछले साल गेंदबाज दबाव में थे. इसबार गेंदबाजों को मददगार और जानी पहचानी पिच मिल रही है.

अधिकांश को इन पिचों पर मदद मिल रही है और वो खुश हैं.  

यह भी पढ़िए: IPL 2021 CSK vs RR: धोनी के धुरंधरों ने दी राजस्थान को 45 रन से मात

बन सकते थे और रन

धोनी ने मोईन अली के मैच जिताऊ प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा, मोईन अली जैसे खिलाड़ी का टीम में होना अच्छी बात है खासकर जब गेंद स्पिन हो रही हो. गेंद पिच पर ज्यादा चिपककर आ रही थी.

मुझे खुशी हुई कि हम 180 से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर सके, मुझे लगता है हम और रन बना सकते थे. मैंने शुरुआत में जो 6 गेंद खेलीं वो हमारी टीम के लिए एक और हार की इबारत लिख सकती थी.

दीपक चाहर ने शुरू में कर दी ये गलती

धोनी ने सोमवार को अपने दो शरुआती गेंदबाजों सैम कुरेन और दीपक चाहर से शुरू के 6 ओवर फिंकवाए. ऐसा अमूमन टी-20 में कम होता है. ऐसे में धोनी ने इस बारे में कहा, मैं हमेशा ये देखता हूं कि उस स्थिति में क्या सबसे बेहतर किया जा सकता है.

सैम कुरेन ने पॉवरप्ले में अच्छी गेंदबाज़ी की, दीपक ने नकल बॉल डालने की गलती की. वो फुल लेंग्थ पर व स्विंग गेंदबाजी कर सकते थे.

यह भी पढ़िए: 23 साल का युवा गेम से बना रहा है नेम, कर चुका है धोनी-रैना जैसे दिग्गज का शिकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़