IPL 2021: पॉइंट्स टेबल में कौन टीम है नम्बर 1? जानिए किसके पास है ऑरेंज और पर्पल कैप

बुधवार को आईपीएल में दो मुकाबले खेले गए. एक मैच में हैदराबाद ने पंजाब को और दूसरे मैच में चेन्नई ने कोलकाता को शिकस्त दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 22, 2021, 04:13 PM IST
  • हर्षल पटेल का पर्पल कैप पर कब्जा
  • कोलकाता को हरा टॉप पर पहुंची चेन्नई
IPL 2021: पॉइंट्स टेबल में कौन टीम है नम्बर 1? जानिए किसके पास है ऑरेंज और पर्पल कैप

नई दिल्ली: आईपीएल के 14 वें सीजन का रोमांच समय के साथ आगे बढ़ता जा रहा है. सभी टीमों के बीच संघर्ष बहुत जोरदार मोड़ पर आ गया है. एक एक हार और जीत के साथ टूर्नामेंट में टीमों की स्थिति में बदलाव हो रहा है.

बुधवार को आईपीएल में दो मुकाबले खेले गए. एक मैच में हैदराबाद ने पंजाब को और दूसरे मैच में चेन्नई ने कोलकाता को शिकस्त दी. इसके साथ 4 मैच में तीन जीत के चेन्नई सुपरकिंग्स टॉप पर पहुंच गई है.

अंकतालिका में पहले स्थान पर चेन्नई, दूसरे स्थान पर RCB, तीसरे स्थान पर दिल्ली और चौथे नम्बर पर मुम्बई इंडियंस है.

आईपीएल की पायंट्स टेबल में राजस्थान 7 वें और पंजाब 8वें पायदान पर है.

शिखर धवन के पास ऑरेंज कैप

आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा रन शिखर धवन ने बनाये हैं. उन्होंने 4 मैच में करीब 58 के औसत से 231 रन बनाए हैं. दूसरे नम्बर पर रनों के मामले में ग्लेन मैक्सवेल हैं. उन्होंने 3 मैच में 176 रन बनाए हैं. उनके बाद हैदराबाद के जॉनी बेयरस्टो हैं. बेयरस्टो ने 4 मैच में 173 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- RCB vs RR Preview: विजय रथ पर सवार किंग कोहली के सामने संजू सैमसन, जानिए कौन पड़ेगा भारी?

हर्षल पटेल का पर्पल कैप पर कब्जा

सीजन में सबसे ज्यादा विकेट अब तक RCB के हर्षल पटेल ने चटकाए हैं और पर्पल कैप पर उनका कब्जा है. हर्षल पटेल ने 3 मैचों में 9 विकेट झटके हैं. दीपक चाहर ने भी 8 विकेट झटके हैं.

इनके साथ ही 4-4 मैच खेलकर दिल्ली के आवेश खान और मुंबई के राहुल चाहर ने भी 8 विकेट झटके हैं लेकिन इन गेंदबाजों का विकेट एवरेज दीपक से ज्यादा है इसलिए ये लोग दीपक चाहर से पीछे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़