IPL में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम, ऐतिहासिक WTC फाइनल में टीम इंडिया के साथ रहेगा ये खिलाड़ी

आवेश खान दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल खेलते हैं. उन्होंने 14 वें सीजन में दिल्ली के मुख्य गेंदबाज की भूमिका निभाई और अहम मौकों पर टीम को विकेट भी दिलाये. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 8, 2021, 09:19 PM IST
  • आईपीएल में किया शानदार प्रदर्शन
  • टीम इंडिया के साथ रहना सपना पूरा होने जैसा
IPL में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम, ऐतिहासिक WTC फाइनल में टीम इंडिया के साथ रहेगा ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: भारतीय टीम का अब अगला मिशन है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल. इसमें विराट कोहली की अगुवाई में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले इस ऐतिहासिक फाइनल के लिए भारतीय टीम का चयन हो गया है. इसमें आवेश खान को स्टैंड बाई खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है.

दिल्ली कैपिटल्स के आईपीएल में किया शानदार प्रदर्शन

आवेश खान दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल खेलते हैं. उन्होंने 14 वें सीजन में दिल्ली के मुख्य गेंदबाज की भूमिका निभाई और अहम मौकों पर टीम को विकेट भी दिलाये. इसका इनाम उन्हें चयनकर्ताओं ने दिया है और उन्हें टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम के साथ रखा गया है.

आईपीएल में किया शानदार प्रदर्शन

मध्यप्रदेश के इंदौर के रहने वाले आवेश खान ने घरेलू क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 26 फर्स्ट क्लास मैचों 100 विकेट लिए हैं. आईपीएल 2021 में इस गेंदबाज ने आठ मैचों में 14 विकेट चटकाया. उन्होंने कई अहम मौकों पर दिल्ली को ब्रेक थ्रो दिलाये जिससे टीम ने जीत दर्ज की. आवेश खान के पास टेस्ट क्रिकेट में भी शानदार गेंदबाजी करने की क्षमता है.

आवेश खान ने ने इस आईपीएल में अपनी टीम की तरफ से सभी आठ मैच खेले जबकि साल 2017 से 2020 के बीच उन्हें सिर्फ नौ मैच खेलने का मौका मिला था. इंदौर के रहने वाले आवेश घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने 26 फर्स्ट क्लास मैचों 100 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें- केविन पीटरसन ने इस देश में दिया IPL कराने का सुझाव, BCCI ने कहा- अब जल्दबाजी नहीं करेंगे

टीम इंडिया के साथ रहना सपना पूरा होने जैसा

आवेश खान ने खान ने 2019-20 सत्र में पांच रणजी ट्रॉफी मैचों में 28 विकेट लिए. उससे पहले 2018-19 में उन्होंने सात मैचों में 35 विकेट लिए थे. खान रणजी ट्रॉफी के पिछले दोनों सीजन में मध्य प्रदेश की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.

उन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया के साथ रहने पर कहा कि ये मेरे लिए बेहतरीन मौका है कि मैं बड़े बड़े खिलाड़ियों के साथ बहुत कुछ सीख सकता हूँ.

आवेश खान ने कहा कि इस बार मैंने दिल्ली कैपिटल के लिए सभी मैच खेले. मैंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की. टीम ने मैच भी जीते. हम अंक तालिका में सबसे ऊपर थे इसलिए मैं बहुत आत्मविश्वास महसूस कर रहा हूं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़