PAK vs AUS: जानिए कौन हैं रिकी बेनो जिनके सम्मान में रखा गया पाकिस्तान- ऑस्ट्रेलिया सीरीज का नाम

बेनो की अगुआई वाली आस्ट्रेलिया ने 1959 में पाकिस्तान में अपनी शुरूआती श्रृंखला में 2-0 से जीत हासिल की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2022, 05:02 PM IST
  • लियोन ने पाकिस्तान का सफाया करने का किया दावा
  • जानिए कौन हैं रिकी बेनो और अब्दुल कादिर
PAK vs AUS: जानिए कौन हैं रिकी बेनो जिनके सम्मान में रखा गया पाकिस्तान- ऑस्ट्रेलिया सीरीज का नाम

नई दिल्ली: Australia Tour of Pakistan:आस्ट्रेलियाई टीम 24 साल में पाकिस्तान में पहली क्रिकेट टेस्ट श्रृंखला की शुरूआत बेनो-कादिर ट्राफी के लिये खेलकर करेगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को पुष्टि की कि नई ट्रॉफी दो महान लेग स्पिनरों आस्ट्रेलिया के रिकी बेनो और पाकिस्तान के अब्दुल कादिर के नाम पर रखी जायेगी. 

जानिए कौन हैं रिकी बेनो और अब्दुल कादिर

बेनो की अगुआई वाली आस्ट्रेलिया ने 1959 में पाकिस्तान में अपनी शुरूआती श्रृंखला में 2-0 से जीत हासिल की थी और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने बाद वह काफी मशहूर टीवी कमेंटेटर बन गये थे. कादिर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 टेस्ट मैचों में 45 विकेट झटके थे. 

बेनो की पत्नी डाफने ने पीसीबी द्वारा जारी एक बयान में कहा, ‘‘मैं अब्दुल कादिर के साथ रिकी के नाम की मंजूरी इस ट्राफी के लिये देकर काफी खुश हूं. रिकी अब्दुल का बहुत सम्मान करते थे और दोनों ही लेग स्पिनर थे, यह अच्छा जुड़ाव है. ’’ दोनों टीमों के कप्तान आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और पाकिस्तान के बाबर आजम ने श्रृंखला के शुरूआती टेस्ट से दो दिन पहले पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में ट्राफी का अनावरण किया.

लियोन ने पाकिस्तान का सफाया करने का किया दावा

अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने कहा कि 1998 के बाद पहली बार पाकिस्तान के दौरे पर आस्ट्रेलियाई टीम का लक्ष्य तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप करना है. लियोन ने पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पहले टेस्ट मैच से दो दिन पूर्व कहा कि यह बहुत बड़ी चुनौती होगी लेकिन मैं यह सोचकर इस टेस्ट श्रृंखला में उतर रहा हूं कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके इसमें 3-0 से जीत दर्ज करेंगे. हमने 2019 से विदेशों में कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. हम यहां काफी युवा टेस्ट टीम लेकर आये हैं और हम घरेलू श्रृंखलाओं में शानदार प्रदर्शन करके यहां आये हैं.

ये भी पढ़ें- इस दिन से खिलाड़ी शुरू कर देंगे अभ्यास, IPL टीमों के लिए BCCI ने जारी किए ये नियम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़