14 साल बाद टी-20 में दोहराया गया इतिहास, हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज के एक ओवर में पोलार्ड ने जड़े 6 छक्के

कायरन पोलार्ड ने एक ओवर में 6 छक्के जड़कर युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 4, 2021, 11:22 AM IST
  • अकिला का जश्न अफसोस में बदल गया
  • 11 गेंद, 38 रन और 6 छक्के
14 साल बाद टी-20 में दोहराया गया इतिहास, हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज के एक ओवर में पोलार्ड ने जड़े 6 छक्के

नई दिल्लीः एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले क्लब में एक और नाम शामिल हो गया है. ये नाम है वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्ड का, जिन्होंने एंटीगा के कुलीज क्रिकेट स्टेडियम में 6 बॉल पर 6 छक्के जड़ दिए.

सबसे खास बात यह कि श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच यह मैच एंटीगा के जिस कुलीज क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा था यह खुद स्टेडियम का डेब्यू था. उस पर पहले ही खेले गए मुकाबले में रिकॉर्ड तो बाढ़ आई ही साथ ही रनों की बारिश भी हुई.

 

अकिला का जश्न अफसोस में बदल गया

कुलीज क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच से श्रीलंका के गेंदबाज अकिला धनंजया ने लंबे वक्त बाद खेल में वापसी की थी. उनके लिए यह मैच उहापोह की स्थिति वाला बन गया. दरअसल उनके जिस ओवर में 6 छक्के पड़े, इसके ठीक पहले ओवर में अकिला ने हैट्रिक ली थी. इस मुकाबले के चौथे ओवर में उन्होंने शानदार हैट्रिक लेकर सोचा था कि कम से कम उनकी वापसी यादगार बन गई. लेकिन यह क्या, वह जिसे जश्न के तौर पर याद करने वाले थे वह मैच उनके लिए अफसोस के तौर पर याद रहेगा.

ये भी पढ़ें- जिंबाब्वे ने दी अफगानिस्तान को करारी मात, 122 साल बाद इस तरह खत्म हुए लगातार दो टेस्ट मैच

अकिला ने अपनी हैट्रिक में लुईस, गेल और पूरन जैसे T20 के सूरमा बल्लेबाजों का शिकार किया. अकिला की हैट्रिक को देखने के बाद लगा कि अब खेल तो खत्म हो गया. श्रीलंकाई टीम जीत की बढ़ चुकी थी, क्योंकि जो कैरेबियाई टीम 3.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 52 रन पर थी,  3.4 ओवर के बाद वो 52 रन पर ही 3 विकेट खो चुकी थी.

11 गेंद, 38 रन और 6 छक्के

लेकिन कैरेबियाई टीम में अभी आग बाकी थी. असली खेल तो उसके कप्तान यानी कायरन पोलार्ड के क्रीज पर आने के बाद शुरू हुआ. कायरन पोलार्ड ने मैच में 11 गेंदों पर 345 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 38 रन की पारी खेली. इस पारी के 36 रन उन्होंने सिर्फ 1 ओवर में बनाए. यानी, ओवर की 6 गेंदों पर 6 छक्के ठोककर. कमाल की बात देखिए कि इस कमाल के लिए उन्होंने गेंदबाज चुना भी तो अकिला धनंजया को. अकिला जब वेस्टइंडीज की पारी का छठा ओवर डालने आए तो पोलार्ड शुरू हो गए.

युवराज और गिब्स के क्लब में पोलार्ड

इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के जमाने वाले कायरन पोलार्ड दुनिया के तीसरे और वेस्टइंडीज के पहले खिलाड़ी हैं.  T20 इंटरनेशनल में युवराज सिंह के बाद एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले पोलार्ड दूसरे खिलाड़ी हैं. इन दोनों के अलावा साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने वनडे क्रिकेट के एक ओवर में 6 छक्के जमाए थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़