भारत को बड़ा झटका, इस वजह से चैंपियनशिप नहीं खेलेंगे पहलवान रवि दहिया

ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट रवि दहिया ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप से हटने का फैसला किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 26, 2021, 06:42 PM IST
  • रवि दहिया ने नाम लिया वापस
  • बिना तैयारी के मैदान पर उतरना ठीक नहीं- दहिया
भारत को बड़ा झटका, इस वजह से चैंपियनशिप नहीं खेलेंगे पहलवान रवि दहिया

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतकर पूरे देश का गौरव बढाने वाले रवि दहिया विश्व कुश्ती चैंपियनशिप से नाम वापस लिया है. भारत की उम्मीदों को इससे बहुत बड़ा झटका लगा है.

रवि दहिया ने नाम लिया वापस

ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट रवि दहिया ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप से हटने का फैसला किया है. दहिया को अगले हफ्ते से शुरू होने वाले रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के ट्रायल्स में हिस्सा लेने का समय नहीं मिला और इस वजह से उन्होंने इसमें हिस्सा लेने से इन्कार कर दिया है.

ट्रायल्स की शुरुआत मंगलवार से होगी जबकि टूर्नामेंट नॉर्वे के ओस्लो में दो अक्तूबर से शुरू होगा.

बिना तैयारी के मैदान पर उतरना ठीक नहीं- दहिया

पहलवान रवि दहिया ने अपने निर्णय को सही साबित करते हुए कहा कि दहिया ने कहा कि मैं बिना तैयारी के मैट पर नहीं उतरना चाहता हूं. बिना जरूरी अभ्यास के खेलने का कोई मतलब नहीं है, इसीलिए मैंने चैंपियनशिप से हटने का फैसला किया है.

दहिया ने डब्ल्यूएफआई के ट्रायल्स करवाने के फैसले को सही बताया और इसका समर्थन किया. उन्होंने कहा कि वह अपनी तरफ से सही कर रहे हैं. विश्व चैंपियनशिप का आयोजन दो से 10 अक्टूबर तक नॉर्वे में होना है.

थकावट भी बड़ी वजह

पहचान नहीं बताने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा कि हम समझ सकते हैं कि वह शायद टोक्यो ओलंपिक के बाद थक गए होंगे क्योंकि कई सम्मान समारोह के कारण उन्हें रिलेक्स करने का समय नहीं मिला. वह एक अच्छे व्यक्ति हैं और उन्हें नहीं पता कि किसी को मना कैसे करें.

इसे भी पढ़ें- IPL से पहले संजू सैमसन को मिली बड़ी खुशखबरी, मिला दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का साथ

यह पूछे जाने पर कि क्या टोक्यो ओलंपिक के पदक विजेता के ट्रायल्स लेना जरूरी है. इस पर अधिकारी ने कहा कि मेरे ख्याल से स्टार पहलवानों से ट्रायल्स देने के लिए कहने में कोई बुराई नहीं है. रवि को भी ट्रायल्स देने में कोई परेशानी नहीं है. वह बस थक गए हैं और तैयार नहीं है.

बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट भी विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में नजर नहीं आएंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़