रिद्धिमान साहा को धमकाने वाले पत्रकार को मिलेगी ये सजा, BCCI हुआ सख्त

क्रिकेटर रिद्धिमान साहा टेक्स्ट मामले में एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार को दोषी करार दिया गया है. इस मामले में बीसीसीआई सख्ती से पेश आ रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 24, 2022, 04:34 PM IST
  • पत्रकार को ब्लैकलिस्ट करने की तैयारी
  • एक मीडिया रिपोर्ट में किया गया दावा
रिद्धिमान साहा को धमकाने वाले पत्रकार को मिलेगी ये सजा, BCCI हुआ सख्त

नई दिल्ली: क्रिकेटर रिद्धिमान साहा टेक्स्ट मामले में एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार को दोषी करार दिया गया है. इस मामले में बीसीसीआई सख्ती से पेश आ रहा है. दावा किया गया है कि इसके लिए पत्रकार पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया है.

ट्विटर पर साहा ने बताई थी धमकी भरे संदेशों की बात
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से फरवरी में तीन सदस्यीय समिति गठित करने के बाद यह खबर आई है, जिसमें उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल और एपेक्स काउंसिल के सदस्य प्रभतेज सिंह भाटिया शामिल हैं. साहा ने इंटरव्यू के अनुरोध पर मजूमदार के धमकी भरे संदेशों का स्क्रीनशॉट पोस्ट करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया था.

पत्रकार को ब्लैकलिस्ट करने की तैयारी
बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, "हम भारतीय क्रिकेट बोर्ड की सभी राज्य इकाइयों को उन्हें स्टेडियम के अंदर नहीं जाने देने के लिए सूचित करेंगे. उन्हें घरेलू मैचों के लिए मीडिया मान्यता नहीं दी जाएगी और हम उन्हें ब्लैकलिस्ट करने के लिए आईसीसी को भी पत्र लिखेंगे."

19 फरवरी को, साहा ने चैट का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, "भारतीय क्रिकेट में मेरे सभी योगदानों के बाद एक तथाकथित सम्मानित पत्रकार से मुझे अपमान का सामना करना पड़ा! यही वह है कि अच्छी पत्रकारिता चली गई है."

समिति के सामने बोरिया मजूमदार का लिया था नाम
चैट में संदेशों में से एक के रूप में पढ़ा गया, आपने कॉल नहीं किया. फिर कभी मैं आपका साक्षात्कार नहीं करूंगा. मैं अपमान नहीं सहता और मैं इसे याद रखूंगा." रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि समिति के सामने आने पर साहा ने अंतत: मजूमदार को पत्रकार के रूप में पहचान की थी.

मजूमदार ने अंतत: ट्विटर पर एक वीडियो के माध्यम से अपनी पहचान बताई और दावा किया कि वह साहा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे.

मजूमदार ने स्क्रीनशॉट के साथ छेड़छाड़ का लगाया आरोप
इस बीच, रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि मजूमदार ने क्रिकेटर पर व्हाट्सएप संदेशों के स्क्रीनशॉट को 'डॉक्टरिंग' करने का आरोप लगाया, जिसे उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया था और बाद में समिति के साथ साझा किया था.

साहा के ट्वीट ने क्रिकेट जगत में तूफान ला दिया था. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने साहा को अपना समर्थन देने की पेशकश की और उनसे मजूमदार का नाम लेने का आग्रह किया, जिनकी तब तक पहचान नहीं हो पाई थी.

सहवाग ने उस समय ट्वीट किया था, "बेहद दुखद. ऐसी पात्रता की भावना, न तो उनका सम्मान है और न ही पत्रकार, बस चमचागिरी. हम आपके साथ हैं रिद्धि."

यह भी पढ़िएः Sachin Tendulkar के जीवन की वो 28 पारियां, जिन्हें याद कर आज भी 'क्रिकेट के भगवान' को होता है अफसोस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़