WTC Final: साउथम्पटन से बुरी खबर, पहले दिन का खेल रद्द

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहले दिन का खेल बारिश की वजह से नहीं हो सका. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2021, 08:26 PM IST
  • अभी भी टीम में बदलाव कर सकता है भारत
  • विराट और केन के बीच कल होगा टॉस
WTC Final: साउथम्पटन से बुरी खबर, पहले दिन का खेल रद्द

नई दिल्ली: क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर साउथम्पटन से आई. अंपायरों ने मैदान का निरीक्षण करने के बाद पाया कि पहले दिन खेल करवा बहुत मुश्किल है इसलिए पहले दिन का पूरा खेल रद्द कर दिया गया. टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अब तक टॉस भी नहीं हो सका है.

 

पहले दिन का खेल स्थगित

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहले दिन का खेल बारिश की वजह से नहीं हो सका. अब दूसरे दिन ही मौसम साफ रहने पर टॉस होगा और उसके बाद फाइनल की औपचारिक शुरुआत होगी.

गौरतलब है कि साउथम्पटन में पिछले सात टेस्ट मैचों में ऐसा पहली बार हुआ है जब पहले दिन का खेल पूरी तरह बारिश से धुल गया हो. पिछली बार पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट में तीसरे दिन का खेल पूरी तरह खराब हो गया था. 

ये भी पढ़ें- INDW vs ENGW: अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई महिला टीम, पहली पारी 231 पर सिमटी

साउथम्पटन के रोज़ बाउल स्टेडियम में शुक्रवार को जमकर बारिश हुई. तमाम इंतजाम करने के बावजूद ग्राउंड्स मैन खेल शुरू करने लायक मैदान तैयार नहीं कर सके.

अब बाकी दिनों में 90 ओवर की भरपाई की जाएगी. अन्यथा 23 जुलाई को बारिश की वजह से बर्बाद हुए खेल की जगह पर रिजर्व डे रखा गया है. अब ये फाइनल मुकाबला 23 जुलाई तक चलेगा.

डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच में टॉस भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे होना था मगर लगातार बारिश के चलते टॉस भी तक नहीं हो सका और पहले दिन के खेल को रद्द कर दिया गया. 

अभी भी टीम में बदलाव कर सकता है भारत

टीम इंडिया ने बीते दिन ही अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया था. लेकिन अब मौसम को पिच को देखते हुए अगर वो चाहे, तो अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है. दरअसल, नियमों के हिसाब से टॉस से पहले कोई भी टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़