WTC Final: ड्रॉ की ओर बढ़ी खिताबी जंग, भारत के नाम रहा पांचवां दिन

India vs New Zealand WTC Final 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ड्रॉ की ओर बढ़ गया है. पांचवें दिन का खेल भारतीय टीम के नाम रहा. बुधवार को रिजर्व डे के दिन खेल होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 22, 2021, 11:47 PM IST
  • कीवी टीम हासिल कर सकी केवल 32 रन की बढ़त.
  • शमी रहे भारत के सबसे सफल गेंदबाज.
WTC Final: ड्रॉ की ओर बढ़ी खिताबी जंग, भारत के नाम रहा पांचवां दिन

साउथैम्पटन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन के रोज बाउल मैदान पर खेला जा रहा खिताबी मुकाबला ड्रॉ होने की तरफ बढ़ गया है. बारिश से प्रभावित इस मैच के पांचवें दिन कीवी टीम को पहली पारी में 249 रन पर ढेर करने के बाद भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 64 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 8* और चेतेश्वर पुजारा 12* रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत के पास कुल 32 रन की बढ़त हो गई है.

पहली पारी में 32 रन के अंतर से पिछड़ने के बाद दोबारा बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. शुभमन गिल 8 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए. इसके बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को आगे बढ़ाया और 25.4 ओवर में 50 रन के पार पहुंचा दिया. लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा साउदी की गेंद पर गच्चा खाकर एलबीडब्लू हो गए. रोहित ने 30 रन बनाए. 

रोहित के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली पुजारा के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दिन का खेल खत्म होने तक और कोई विकेट नहीं गिरने दिया. विराट 8 और पुजारा 12 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे हैं. 

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन ने विराट की कप्तानी में तोड़ा एक बड़ा रिकॉर्ड, दूसरे पर है अब नजर

249 रन पर ढेर हुई कीवी टीम 
इससे पहले कीवी टीम ने अपने तीसरे दिन के स्कोर 2 विकेट पर 101 रन से आगे खेलना शुरू किया और भारत की शानदार गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड की पूरी टीम चायकाल से पहले 249 रन बनाकर ढेर  हो गई. कीवी टीम पहली पारी में केवल 32 रन की बढ़त हासिल कर सकी. भारत के पहली पारी में बनाए 217 रन के जवाब में कीवी बल्लेबाज भी खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर सके. सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे(54) और कप्तान केन विलियमसन(49)के अलावा और कोई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सका. केन विलियमसन ने 177 गेंद का सामना किया और 49 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

मोहम्मद शमी और इशांत ने ढाया कहर 
भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे. शमी ने 74 रन देकर 4 बल्लेबाजों को आउट किया. वहीं इशांत शर्मा को 3, रविचंद्रन अश्विन को 2 और रवींद्र जडेजा को 1 सफलता मिली. आखिर में तेजी से रन बना रहे टिम साउदी को बोल्ड करके जडेजा ने कीवी पारी का अंत किया. 

ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी ने तोड़ा 38 साल पुराना रिकॉर्ड, बने ICC फाइनल में 'चौका' जड़ने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

चौथे दिन का खेल बारिश में धुल जाने के बाद कीवी टीम मंगलवार को अपने तीसरे दिन के स्कोर 2 विकेट पर 101 रन से आगे खेलने उतरी. लय में नजर आ रहे भारतीय गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों को खुलकर बल्लेबाजी नहीं करने दी और लगातार विकेट चटकाते रहे और चायकाल से ठीक पहले न्यूजीलैंड का पारी का अंत कर दिया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़