केवल 2 मैच खेलकर इस खिलाड़ी को मिला IPL में मौका, हाल में किया था डेब्यू

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में इस टूर्नामेंट से जुड़ेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2021, 07:24 PM IST
  • ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज को मौका
  • 3 फ्रेंचाइजी में कम्पटीशन
केवल 2 मैच खेलकर इस खिलाड़ी को मिला IPL में मौका, हाल में किया था डेब्यू

नई दिल्ली: आईपीएल का दूसरा अगले महीने UAE में खेला जाएगा. पहला तरम मई में कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया था. 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज को मौका

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में इस टूर्नामेंट से जुड़ेंगे. एलिस को गुरुवार को जारी हुई ऑस्ट्रेलिया की टी 20 विश्व कप टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर जगह दी गई थी.

3 फ्रेंचाइजी में कम्पटीशन

रिपोर्ट के अनुसार, एलिस को आईपीएल की तीन फ्रेंचाइजी साथ रखना चाहती थी लेकिन उन्होंने गुरुवार की रात एक फ्रेंचाइजी के साथ करार कर लिया है. हालांकि, उस फ्रेंचाइजी के नाम का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ उनके जुड़ने को जल्द मंजूरी दे देगा.

ये भी पढ़ें- सागर मर्डर केस के आरोपी की मांग, मामले में तेजी से हो सुनवाई

बांग्लादेश के खिलाफ किया डेब्यू

एलिस ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने महमुदुल्लाह, मेहदी हसन और मुस्ताफिजुर रहमान को आउट किया था और वह पहले क्रिकेटर बने थे जिसने टी 20 डेब्यू में हैट्रिक लिया है. एलिस, ब्रेट ली और एश्टन एगर के बाद तीसरे ऑस्ट्रेलियाई बने जिन्होंने टी 20 मुकाबले में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है.

एलिस को ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम में भी जगह दी गई है. अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एलिस को आईपीएल में खेलने के लिए एनओसी दे देती है तो यह युवा खिलाड़ी पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा होगा. यूएई और ओमान में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी मजबूत नजर आ रही है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़