23 साल का युवा गेम से बना रहा है नेम, कर चुका है धोनी-रैना जैसे दिग्गज का शिकार

आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहा बांए हाथ का युवा तेज गेंदबाज जमकर कहर बरपा रहा है.

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Apr 20, 2021, 07:02 AM IST
  • पहले मैच में ही झटके 3 विकेट
  • धोनी बने इस युवा का शिकार
23 साल का युवा गेम से बना रहा है नेम, कर चुका है धोनी-रैना जैसे दिग्गज का शिकार

मुंबई: आईपीएल का इतिहास रहा है वो हर बार कुछ ऐसे नए खिलाड़ी देता है जिनके अंदर भारतीय क्रिकेट का भविष्य नजर आता है. पहले सीजन से ही वो अपने खेल से हर किसी के मन में अपने शानदार खेल से छाप छोड़ने में भी कामयाब होते हैं.

इसी तरह इस बार भी एक खिलाड़ी अपने शानदार गेम से नेम बना रहा है. ये खिलाड़ी है राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाला चेतन सकारिया. एक टेंपो ड्राइवर के बेटे ने क्रिकेट की दुनिया में नाम हासिल करने के लिए बड़ा संघर्ष किया है. लेकिन अब उनकी मेहनत रंग ला रही है.

धमाकेदार अंदाज में किया डेब्यू
पंजाब किंग्स के खिलाफ चेतन सकारिया ने शानदार अंदाज में डेब्यू किया था. अपने पहले मैच में उन्होंने 31 रन देकर 3 विकेट लिए थे. इस मैच में उन्होंने केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और झाय रिचर्ड्सन को अपना शिकार बनाया था.

इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनकी झोली खाली रही लेकिन वो इस मैच में भी किफायती रहे. उन्होंने इस मैच में 33 रन खर्च किए लेकिन कोई विकेट नहीं हासिल कर सके.

यह भी पढ़िए: IPL 2021 CSK vs RR: धोनी के धुरंधरों ने दी राजस्थान को 45 रन से मात

चेन्नई के खिलाफ बरपाया कहर
लेकिन एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तो सकारिया ने कहर परबाते हुए एक ही ओवर में सुरेश रैना और अंबाती रायुडु जैसे मंझे हुए खिलाड़ियों को शिकार किया.

इसके बाद उन्होंने एमएस धोनी को भी अपनी गेंद पर चलता कर दिया. धोनी ने सकारिया की गेंद पर एक हाथ से शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन लपके गए और उनकी पारी का अंत हो गया.

अबतक ऐसा है आईपीएल में रिकॉर्ड
चेतन सकारिया ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अब तक खेले 3 मैच की तीन पारियों में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 16.66 की औसत और 8.33 की इकोनॉमी से 6 विकेट झटके हैं.

फरवरी में आईपीएल नीलामी में 20 लाख रुपये के बेस प्राइज वाले चेतन सकारिया को राजस्थान ने 1.2 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था.

इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिए राजस्थान को आरसीबी से कड़ी टक्कर मिली थी.

यह भी पढ़िए: एबी डिविलियर्स ने किया खुलासा, उनकी कब और कैसे होगी द. अफ्रीकी टीम में वापसी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़