close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत का 'दम' देखकर बौखलाया पाकिस्तान, फिर सक्रिय हुए आतंकी

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने पाक को खुले शब्दों में चेतावनी दी है कि भारतीय सेनाएं सीमा पर मुस्तैदी से डटी हुई हैं और इस बार पाकिस्तान ने हिमाकत की तो वो बालाकोट से आगे भी जा सकती हैं.

भारत का 'दम' देखकर बौखलाया पाकिस्तान, फिर सक्रिय हुए आतंकी

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से सदमे में आया पाकिस्तान फिर उसी रास्ते पर चलने की धमकी दे रहा है जिसके लिए वो पूरी दुनिया में बदनाम है. दुनिया के कुख्यात आतंकियों का पनाहगार पाकिस्तान खुलेआम भारत को आतंकी हमले की धमकी दे रहा है. लेकिन वो भूल गया है कि ये नया भारत है जो घुसकर मारता है. 

बालाकोट में इस साल फरवरी में भारतीय वायु सेना ने बालाकोट के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था. अब सात महीने बाद पाकिस्तान उन अड्डों को फिर से सक्रिय करने में जुट गया है.

चेन्नई में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद घाटी में छुपे आतंकियों का संपर्क पाकिस्तान में बैठे उनके आकाओं से टूट गया है. लेकिन लोगों के बीच संपर्क नहीं टूटा है. उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक बाद आतंकी एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं.

दुनिया के दो ताकतवर मुल्क के बॉस की यारी आतंकी ताकतों पर भारी पड़ने वाली है. पीएम मोदी ने अमेरिका से ऐलान कर दिया है कि अब आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का समय आ गया है. ऐसे में पाकिस्तान काई भी ऐसा कदम उसके लिए गड्ढा खोदने का काम कर सकता है.

वहीं ट्रंप ने भी साफ कर दिया है कि भारत के साथ मिलकर इस्लामिक आतंकवाद से लड़ेंगे. ट्रंप के इस बयान से साफ है कि अगर आतंकपरस्त ताकतों खासकर पाकिस्तान ने भारत की तरफ आंख उठाकर भी देखा तो उसकी खटिया खड़ी हो सकती है.

इमरान खान और उनकी जमीन पर पलने वाले आतंकियों की नींद उड़नी तय है. यही वजह है कि वो आतंक की फैक्ट्री को फिर सक्रिय करने में जुट गए हैं. क्योंकि उसी में पाकिस्तान को महारथ हासिल है. लेकिन इस बार पाकिस्तान को ये खेल बहुत महंगा साबित होगा.

सेना प्रमुख ने ये भी बताया कि 500 आतंकी वहां घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. और अब आर्टिकल 370 हटने के बाद पाकिस्तान खुलकर बोल दिया है की वो आतंकिओं की घुसपैठ कराएगा.

जनरल रावत ने बताया कि सीमा पर सेना अलर्ट है और वो आतंकियों की घुसपैठ की हर कोशिश को नाकाम कर रही है. बता दें, कि पाकिस्तान आतंकवादियों की घुसपैठ करने के लिए सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. लेकिन भारतीय सेना उसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है.