Paytm Wallet में Credit Card से पैसे एड करना पड़ेगा महंगा

 पेटीएम मोबाइल वॉलेट ने क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का इस्तेमाल करके आपके वॉलेट में जो राशि जोड़ी है उस पर 2 प्रतिशत शुल्क लगाना शुरू कर दिया है. पेटीएम के अनुसार, जब वे क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके पैसे जोड़ते हैं, तो वे आपके बैंक को एक हाई चार्ज का पेमेंट करते हैं. 

Paytm Wallet में Credit Card से पैसे एड करना पड़ेगा महंगा

नई दिल्लीः सबसे चर्चित ऑनलाइन पेमेंट ऐप Paytm अब महंगा पड़ेगा. पेटीएम (Paytm) अब यूजर्स के पेटीएम वॉलेट (Paytm Wallet) में जोड़ने वाली राशि पर 2% का शुल्क लेगा, जबकि पहले यह शुल्क केवल 10,000 रुपये या उससे ज्यादा की राशि पर लागू था. इससे अब Paytm के वॉलेट में रुपये एड करने सा आपका अपना अकाउंट ढीला होता रहेगा. 

किसी भी राशि पर पेटीएम लेगा 2% शुल्क
जानकारी के मुताबिक, पेटीएम मोबाइल वॉलेट ने क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का इस्तेमाल करके आपके वॉलेट में जो राशि जोड़ी है उस पर 2 प्रतिशत शुल्क लगाना शुरू कर दिया है. पेटीएम के अनुसार, जब वे क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके पैसे जोड़ते हैं, तो वे आपके बैंक को एक हाई चार्ज का पेमेंट करते हैं. 

इससे पहले 2020 के जनवरी में पेटीएम ने बताया कि यह 2% शुल्क लेगा, जब 10,000 रुपये या उससे अधिक की राशि क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके पेटीएम वॉलेट में जोड़ा जाएगा. लेकिन अब, कितने भी राशि जोड़ने पर ये चार्ज लगाया जाएगा.

यह भी पढ़िएः बिना Delivery Authentication Code के नहीं मिलेगा सिलेंडर, नवंबर से बदल रहा है तरीका

क्रेडिट कार्ड से पेमेंट पर 1 फीसदी कैशबैक 
पेटीएम की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक भेजे गए पैसे के अतिरिक्त जीएसटी समेट दो फीसदी अतिरिक्त चार्ज देना होगा. जैसे, 100 रुपये भेजने पर 102 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि कंपनी क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 1 फीसदी का कैशबैक भी दे रही है.

इसके साथ ही डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए पैसे वॉलेट में डालने पर पूर्व स्थिति बरकरार रहेगी. इन विकल्पों पर कोई चार्ज नहीं बढ़ाया गया है. 

700 रुपये तक का कैशबैक
पेटीएम ने अपने ग्राहकों को वॉलेट केवाईआसी की मदद के बिना दूसरे बैंक खाते में पैसे भेजने का फीचर दिया है. इस पर कंपनी कैशबैक भी दे रही है. कंपनी के टर्म्स एंड कंडीशंस के मुताबिक इस फीचर के जरिए सिर्फ मोबाइल नंबर के जरिए बैंक खाते में पैसा भेजा जा सकता है.

इस पर कैशबैक भी मिलेगा. कंपनी की शर्तों के मुताबिक इस फीचर के जरिए बैंक में पैसे ट्रांसफर करने पर 700 रुपये तक का कैशबैक भी मिलेगा.

यह भी पढ़ेंः IRDAI का ऐलान, अब कोई भी ले सकेगा Term Insurance Plan

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -