आपकी सुरक्षा का ध्यान रखेगा अमेजॉन का होम रोबोट 'एस्ट्रो', जानिए क्या है कीमत

अमेजॉन एक बार फिर से अपने नए डिवाइस के साथ पेश है. इस बार कंपनी ने होम रोबोट होम असिस्टेंट रोबोट की घोषणा की है, जिसे कंपने ने एस्ट्रो नाम दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2021, 06:57 AM IST
  • अमेजॉन ने अपना नया डिवाइस होम रोबोट लॉन्च किया है
  • कंपनी ने अपने इस नए प्रोडक्ट को एस्ट्रो नाम दिया है
आपकी सुरक्षा का ध्यान रखेगा अमेजॉन का होम रोबोट 'एस्ट्रो', जानिए क्या है कीमत

नई दिल्ली: अमेजॉन ने अपने लंबे समय से चर्चित होम रोबोट होम असिस्टेंट रोबोट की घोषणा की है, जिसे कंपने ने एस्ट्रो नाम दिया है. अब ये रोबोट वीडियो कॉल को संभाल सकता है, उपयोगकर्ताओं को पहचान सकता है और जब कोई कॉल करता है तो उन्हें ढूंढ सकता है. सिर्फ इतना ही नहीं, यह पहियों पर एलेक्सा की सभी सुविधाएं प्रदान करता है.

जानिए क्या है एस्ट्रो की कीमत

अब अगर एस्ट्रो की कीमत पर बात की जाए तो यह 1,449.99 डॉलर होगी, लेकिन पहले दिन के संस्करण कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, यह रिंग प्रोटेक्ट प्रो सदस्यता के 6 महीने के परीक्षण के साथ 999.99 डॉलर की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा. यह सीमित मात्रा में उपलब्ध होगा, और अमेजॉन इस साल के अंत में अमेरिका में ग्राहकों को निमंत्रण और शिपिंग डिवाइस देना शुरू करने की योजना भी बना रहा है.

डिवाइस को लेकर कंपनी ने कही ये बात

अब अपने इस प्रोडक्ट को लेकर कंपनी ने एक बयान में कहा, "हमने एस्ट्रो को डिवाइस पर बहुत सारे डेटा प्रोसेसिंग को संभालने के लिए डिजाइन किया है, जिसमें छवियों और कच्चे सेंसर डेटा शामिल हैं जो इसे आपके घर के चारों ओर ले जाते हैं. इससे एस्ट्रो को अपने पर्यावरण पर त्वरित प्रतिक्रिया देने में मदद मिलती है. इसके अलावा, आपकी विजुअल आईडी संग्रहीत होती है डिवाइस पर, और एस्ट्रो आपको पहचानने के लिए ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग का उपयोग करता है."

अंजान व्यक्ति दिखने पर भेजेगा अलर्ट

एस्ट्रो घर के चारों ओर स्वायत्त रूप से घूम सकता है, विशिष्ट क्षेत्रों में चेक इन करने के लिए नेविगेट कर सकता है, एस्ट्रो ऐप के जरिए आपके घर के सभी कमरों का लाइव सीन भी दिखा सकता है, या यहां तक कि अगर इसे किसी अपरिचित व्यक्ति का पता लगता है तो ये सीधा आपको अलर्ट भी भेज सकता है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस की रिमांड में भेजे 7 संदिग्ध आतंकवादी, भारी मात्रा में बरामद हुआ आरडीएक्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़