Amazon का अमेजिंग ड्रोन कैमरा करेगा आपके घर की रखवाली

तकनीक ने जीवन के तमाम तनाव भी हर लिए हैं, अब ये नई सुविधा आ गई है चल कर आपके घर..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2020, 06:51 AM IST
    • घर में घर का रखवाला
    • घर के भीतर भरेगा उड़ान
    • रिकॉर्डिंग होगी ऑटोमेटिक
    • रिकार्डिंग के साथ शोर भी करेगा
Amazon का अमेजिंग ड्रोन कैमरा करेगा आपके घर की रखवाली

नई दिल्ली.  लोग अपने घर की सुरक्षा को लेकर चिंतित रहते हैं और उसका हर विकल्प उनको नाकाफी नज़र आता है. ऐसे में ऐसे लोगों के लिए खुशखबरी बना है अमेजॉन का नया ड्रोन कैम जो करने जा रहा है उनके घर की रखवाली.

घर में घर का रखवाला 

ये घर का रखवाला घर में ही रहेगा और घर में रह कर ही घर की सुरक्षा करेगा. अब बाहर जाते समय आपको घर की सुरक्षा को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. अमेजॉन का नया होम सर्विलांस ड्रोन कैमरा आपकी अनुपस्थिति में ये जिम्मेदारी सम्हालेगा. आपकी अनुपस्थिति में घर पर रहकर ये आपके घर की सुरक्षा को सुनिश्चित करेगा.

घर के भीतर भरेगा उड़ान

आपकी गैर-मौजूदगी में आपके घर की रखवाली करेगा ये अमेजॉन का होम सर्विलांस ड्रोन कैम. ये कैमरा आपके पूरे घर के चक्कर काटते हुए निगरानी रखेगा. जब आप घर पर नहीं होंगे तो ये ड्रोन कैमरा आपके घर में घूम-घूमकर पता लगाएगा कि कहीं घर की कोई खिड़की खुली तो नहीं है या फिर गलती से आप स्टोव खुला तो नहीं छोड़ गए.   

रिकॉर्डिंग होगी ऑटोमेटिक

इस डिवाइस के भीतर एक रोटर ब्लेट्स से संचालित फ्लाइंग ब्लैक कैमरा है जो कि आपकी गैर-मौजूदगी में जब भी घर में कोई मूवमेंट होती देखेगा तो ऑटोमेटिक तरीके से उड़ान भरकर घर के चक्कर काटने लग जाएगा. सबसे अच्छी बात ये है कि ये कैमरा आपके स्मार्टफोन पर घर का लाइव व्यू दिखाकर आपको बताएगा कि घर में क्या चल रहा है. इसके लिए कैमरे में रिंग ऐप लगाया गया है.

आवाज़ भी करेगा 

अमेजॉन का यह अमेजिंग ड्रोन कैमरा आपको ये भी दिखायेगा कि आपकी अनुपस्थिति में घर में क्या हो रहा है और साथ ही जब यह ड्रोन अपनी उड़ान के दौरान रिकॉर्डिंग कर रहा होगा, यह एक तेज़ आवाज़ भी निकालेगा जिससे आपके पड़ोसियों को पता चल जाएगा कि रिकॉर्डिंग हो रही है. जब ड्रोन वापस अपने व्हाइट बेस पर आ जाएगा तो इसकी रिकॉर्डिंग भी रुक जायेगी.

ये भी पढ़ें: China में सोलह हज़ार मस्जिदें तोड़ दी गईं, इस्लामिक आजादी चीन में नहीं

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में.

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link -

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link -

https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

ट्रेंडिंग न्यूज़