iPhone 13 के बाद अब नया AirPod Pro और iPod Pro लॉन्च करेगा एप्पल

Apple: अगले साल एप्पल के हार्डवेयर रिडिजाइन के लिए एक रोमांचक वर्ष होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल नए एयरपॉड प्रो ईयरबड्स और एक नए डिजाइन किया गया आईपॉड प्रो, फिर से डिजाइन किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2021, 01:50 PM IST
  • जानिए कब होगी इन प्रोडक्ट्स की लॉन्चिंग
  • एडरपॉड मॉडल में नए डिजाइन की उम्मीद
iPhone 13 के बाद अब नया AirPod Pro और iPod Pro लॉन्च करेगा एप्पल

सैन फ्रांसिस्कोः एप्पल (Apple) ने हाल ही में आईपैड मिनी (iPad mini) के साथ आईफोन 13 सीरीज (iPhone 13 Series) लॉन्च की है. अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज अगले साल नए मैकबुक प्रोस के साथ-साथ एयरपॉड्स (AirPods) को भी लॉन्च करने की योजना बना रही है.

नए वॉच मॉडल भी आएंगे
मैकरूमार्स की रिपोर्ट, अगले साल एप्पल (Apple) के हार्डवेयर रिडिजाइन के लिए एक रोमांचक वर्ष होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल नए एयरपॉड प्रो ईयरबड्स और एक नए डिजाइन किया गया आईपॉड प्रो (iPod Pro), फिर से डिजाइन किया गया. मैकबुक एयार, एक नया एम-सीरीज मैक प्रो टॉवर कंप्यूटर, तीन नए वॉच मॉडल और बहुत कुछ को पेश करेगा.

यह भी पढ़िएः 30 सितंबर को लॉन्च होगी Vivo X70 Series, 32 MP का है सेल्फी कैमरा

इसके अलावा, एप्पल मिश्रित-वास्तविकता वाले हेडसेट भी लॉन्च कर सकता है, जो 2022 में संवर्धित वास्तविकता और आभासी वास्तविकता सुविधाओं को मिलाते हैं. 

ये हैं खासियतें
रिपोर्ट के अनुसार, नए एयरपॉड मॉडल में नए डिजाइन होने की उम्मीद है, जो अभी के जनरेशन एयरपोड प्रो के आकार से मिलता-जुलता है, विशेष रूप से ईयरबड्स पर छोटे तने की विशेषता है. हालांकि, एयरपॉड्स 3 में सक्रिय शोर रद्द करने की सुविधाएं होने की उम्मीद नहीं है, जो एयरपोड प्रो और एयरपोड प्रो मैक्स के लिए विशिष्ट रहेगी.

यह भी पढ़िएः Google Pixel 6 Pro की लॉन्चिंग से पहले जानें कैमरा समेत सभी फीचर्स

एयरपॉड्स 3 से हेड-ट्रैकिंग स्पैटियल ऑडियो का समर्थन करने की उम्मीद है, हालांकि, आईओएस 15 की रिलीज के साथ अच्छी तरह से लाइन करता है, जो वीडियो सामग्री के अलावा हेड-ट्रैकिंग प्रभाव के साथ डॉल्बी एटमॉस संगीत को बढ़ाता है.

बता दें कि एप्पल ने 14 सितंबर को आईफोन 13 (iPhone 13), आईफोन 13 मिनी (iPhone 13 mini), आईफोन 13 प्रो (iPhone 13 Pro) और आईफोन 13 प्रो मैक्स (iPhone 13 Pro Max) लॉन्च किया. लॉन्चिंग इवेंट के दौरान कंपनी ने  Apple Watch Series 7 भी लॉन्च की. साथ ही नया iPad मिनी भी लॉन्च किया गया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़