सैनिक स्कूल में शिक्षक के पदों पर निकली वैकेंसी

अगर सरकारी शिक्षक बनने का सपना देखते हैं तो आपके पास बड़ा मौका है. सैनिक स्कूल में शिक्षकों के पदों पर वैकेंसी जारी की गई है. आवेदन के लिए महज 2 दिन ही शेष रह गए हैं.

सैनिक स्कूल में शिक्षक के पदों पर निकली वैकेंसी

नई दिल्ली: सरकारी जॉब की तलाश में हैं और शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. सैनिक स्कूल (Sainik School, Kazhakootam) में टीजीटी और पीजीटी पद भर्ती जारी की गई है. 

पीजीटी कैमिस्ट्री/ टीजीटी वेकेंसी
स्कूल की ओर से कैमिस्ट्री टीचर के लिए वैकेंसी निकाली है. इस वैकेंसी में पद की संख्या एक है. इस वैकेंसी पर आवेदन करने के लिए आपकी न्यूनतम आयु सीमा 21 साल होनी चाहिए और अधिकतम आयु सीमा 40 साल कर दी गई है. इसके अलावा वैकेंसी के लिए आपके पास कैमिस्ट्री विषय में एमएससी की डिग्री भी होनी चाहिए और साथ ही बीएड की डिग्री भी होनी चाहिए. इसके अलावा कंप्यूटर साइंस के लिए भी एक वैकेंसी निकली है. बता दें ये वैकेंसी एसटी कैटेगिरी के लिए रिजर्व्ड हैं. इस वैकेंसी  में आवेदन करके न्यूनतम आयु सीमा 21 साल और अधिकतम आयु सीमा 35 साल तय की गई है. इसके साथ ही इस वैकेंसी में अप्लाई करने के लिए आपके पास कंप्यूटर साइंस में बीएससी की डिग्री होनी चाहिए. या फिर बीसीए की डिग्री होनी चाहिए और आपके पास बीएड की डिग्री होना भी जरूरी है.

पीजीटी पे स्केल
इस वैकेंसी में आपको सातवें वेतन आयोग के तहत 47,600 रुपए सैलरी मिलेगी. आपको डीए और अलाउंसेस भी मिलेंगे.

टीजीटी पे-स्केल
इस वैकेंसी में आपको हर महीने 44,900 रुपये सैलरी मिलेगी. इसके साथ ही डीए और अलाउंसेस भी दिए जाएंगे.

अंग्रेजी स्पीकिंग
इस वैकेंसी में अप्लाई करने के लिए आपको अंग्रेजी में बातचीत करना आना जरूरी है.

जरूरी तारीख
इस वैकेंसी पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख 24 मार्च 2020 है.

जॉब से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आप इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं-
http://www.sainikschooltvm.nic.in