आरोग्य सेतु ऐप में आया खास फीचर, बिजनेस दोबारा शुरू करने में करेगा मदद

शनिवार को इलैक्ट्रोनिक्स एवं आईटी मंत्रालय ने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप को हैंडल करने वाली टीम ने एक नया फीचर डेवलप किया है. आरोग्य सेतु ऐप का यह फीचर बिजनेस दोबारा चालू करने में मदद करेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2020, 07:01 PM IST
    • मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि The Open API Service फीचर बिजनेस शुरू करने में करेगा मदद
    • 50 से अधिक कर्मचारियों के साथ भारत में पंजीकृत कोई भी संगठन या संस्था आरोग्य सेतु के इस फीचर का उपयोग कर सकती है
आरोग्य सेतु ऐप में आया खास फीचर, बिजनेस दोबारा शुरू करने में करेगा मदद

नई दिल्लीः आरोग्य सेतु ऐप अब आपका कोरोना से बचाव करने के साथ ही आपके बिजनेस को फिर से शुरू करने में मदद करेगा.  शनिवार को इलैक्ट्रोनिक्स एवं आईटी मंत्रालय ने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप को हैंडल करने वाली टीम ने एक नया फीचर डेवलप किया है.

ऐसे समय में जब कोरोना महामारी के चलते अधिकतर चीजें बंद होने के बाद धीरे-धीरे एक बार फिर से सामान्य होने लगी हैं, आरोग्य सेतु ऐप का यह फीचर बिजनेस दोबारा चालू करने में मदद करेगा. 

ऐसे संगठन कर सकते हैं फीचर का उपयोग
जानकारी के मुताबिक, मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि The Open API Service फीचर के जरिए संगठन के आरोग्य सेतु इस्तेमाल करने वालों की स्थिति की जांच करने वर्क फ्रॉम होम के दौरान उसके एकीकृत करने में मिलेगी.

50 से अधिक कर्मचारियों के साथ भारत में पंजीकृत कोई भी संगठन या संस्था आरोग्य सेतु के इस फीचर का उपयोग कर सकती है. मंत्रालय ने ओपन एपीआई फीचर के इस्तेमाल के लिए एक लिंक भी जारी किया है. कोई भी फर्म इस लिंक https://openapi.aarogyasetu.gov.in पर जाकर फीचर का इस्तेमाल कर सकती है. 

कोई भी निजी डेटा नहीं हो सकेगा हासिल
नई सुविधा का उपयोग करते हुए संगठन वास्तविक समय के अपडेट और अपने कर्मचारियों या किसी अन्य आरोग्य सेतु उपयोगकर्ता की स्वास्थ्य स्थिति की जांच कर सकते हैं, जिन्होंने जानकारी साझा करने के लिए सहमति दी है.

मंत्रालय ने कहा कि द ओपन एपीआई सिर्फ आरोग्य सेतु स्टेटस और इस्तेमाल करने वालों का नाम बताएगा. इसके अलावा अन्य कोई भी व्यक्तिगत डेटा को इस माध्यम से हासिल नहीं किया जा सकता है. 

ICICI लोम्बार्ड में विलय हो रही है भारती AXA, लोम्बार्ड तीसरी बड़ी इंश्योरेंस कंपनी

ECIL में निकली टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर वेकेंसी

 

ट्रेंडिंग न्यूज़