5 लाख से कम कीमत की इन कारों का नहीं है कोई तोड़, देखें पूरी लिस्ट

अगर आप बेहद कम कीमत में बेहतरीन माइलेज वाली कार लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो ये कारें आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2021, 05:13 PM IST
  • ये कारें देती हैं बेहतरीन माइलेज
  • 23 KM/Ltr का माइलेज देती है यह कार
5 लाख से कम कीमत की इन कारों का नहीं है कोई तोड़, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के बीच लोग अधिक माइलेज वाली कार खरीदना चाहते हैं. आज हम आपको 5 लाख से भी कम कीमत वाली कुछ ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका माइलेज बेहद अच्छा है और ये अपनी कीमत के हिसाब से कई फीचर्स से लबरेज हैं. 

आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ कारों के बारे में: 

Maruti Suzuki Celerio

मारुति सुजुकी ने कुछ दिनों पहले ही अपनी हैचबैक कार का नया एडिशन 2021 में ही लांच किया गया है. यह एक पेट्रोल इंजन कार है, जो कि माइलेज के मामले में अपने सेगमेंट में कई कारों को मात देती है. 

इस पेट्रोल इंजन कार का माइलेज लगभग 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 4.99 लाख रुपये है.

इसके अलावा कुछ ऐसी भी कारें हैं जिनकी कीमत 5 लाख से थोड़ी अधिक है, लेकिन इनके फीचर्स बेहतरीन हैं. 

Maruti Suzuki Swift

अगर आप कम कीमत में बेहतरीन माइलेज वाली कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो Maruti Suzuki Swift आपकी पहली पसंद हो सकती है. यह एक हैचबेक कार है और इसका AMT वैरिएंट 23.76 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देता है. 

इस कार की एक्सशोरूम कीमत 5,85,000 रुपये है और इस कार में  1197cc का 4-cylinder BS6 K Series dual jet, dual VVT इंजन भी लगा हुआ है. 

Hyundai Grand i10 NIOS

Hyundai की यह हैचबैक कार भी माइलेज के मामले एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है. इस कार में आपको 1197 cc का इंजन मिलेगा. यह कार लगभग 21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. 
इस कार की एक्सशोरूम कीमत 7,53,450 रुपये है. 

यह भी पढ़िए: EPFO: इस तारीख तक Aadhaar को UAN से कर लें लिंक, वरना बढ़ जाएंगी मुश्किलें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़