Bharuch: Gujarat के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट के बाद लगी आग, कई लोग हादसे की चपेट में

Gujarat के Bharuch में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में मंगलवार की सुबह जबरदस्त हुआ. इस धमाके की आवाज दस किलोमीटर दूर तक सुनाई दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2021, 09:37 AM IST
  • बहुत अधिक थी ब्लास्ट की तीव्रता
  • घायलों को बचाने के प्रयास जारी
Bharuch: Gujarat के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट के बाद लगी आग, कई लोग हादसे की चपेट में

नई दिल्ली: गुजरात के भरूच जिले में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में बड़ा हादसा हुआ है. भरूच जिले के झगड़िया में स्थित UPL-5 कंपनी के केमिकल प्लांट में मंगलवार सुबह एक तेज धमाका हुआ.

इस धमाके से लगी आग से कई लोगों के घायल होने की खबर है. मौके पर कई दमकल की गाड़ियां पहुंच चुकी है और घायलों को बचाने का प्रयास जारी है. अभी तक ब्लास्ट के कारण का पता नहीं लगाया जा सका है. 

10 किमी दूर तक सुनाई दी ब्लास्ट की आवाज
भरुच की केमिकल फैक्ट्री में हुआ ब्लास्ट इतना भीषण था कि आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों का कहना है कि ब्लास्ट की आवाज दस किमी दूर तक सुनाई दी. 

यह हादसा मंगलवार की सुबह दो बजे घटित हुआ. अभी भी प्लांट से धुंआ उठ रहा है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्लांट में लगी आग कितनी भीषण है. 

यह भी पढ़िए: Toolkit Case: फिर पुलिस रिमांड पर भेजी गई दिशा रवि

24 लोग हुए घायल 
इस हादसे में अभी तक 24 लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों को भरूच और वडोदरा के निकटवर्ती अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. 

रात से ही दमकलकर्मी आग बुझाने के प्रयास में लगे हुए हैं. अभी भी कई लोगों के फैक्ट्री के भीतर फंसे होने की आशंका जताई जा आ रही है. 

घरों के शीशे टूटे 
केमिकल प्लांट में हुए धमाके से आस-पास स्थित दढेड़ा, फुलवाड़ी और करलसाडी इलाके में स्थित घरों के शीशे टूटकर चकनाचूर हो गए. 

प्लांट पर घायलों को बचाने के प्रयास जारी हैं. घटना का जायजा लेने के लिए भरूच जिले के प्रशासन अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं.

इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. 

यह भी पढ़िए: Bihar Budget: डिप्टी सीएम ने पेश किया बजट, NDA सरकार ने की योजनाओं की भरमार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़