बिहारः सिपाही भर्ती परीक्षा स्थगित, नई तारीख नहीं हुई जारी

दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा में करीब 6 लाख अभ्यर्थी शामिल होने वाले थे. CBSC ने परीक्षा तो स्थगित कर दी है, लेकिन इसके पीछे के जरूरी कारणों को नहीं बताया गया है. हालांकि यह जरूर लिखा है कि यह परीक्षा आगे संपन्न कराई जाएगी. अभ्यर्थियों को इसके लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहने के लिए कहा गया है. 

बिहारः सिपाही भर्ती परीक्षा स्थगित, नई तारीख नहीं हुई जारी

नई दिल्लीः सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल ( CBSC) ने बिहार पुलिस की कॉन्स्टेबल भर्ती की लिुखित परीक्षा को स्थगित कर दिया है. यह भर्ती परीक्षा विज्ञापन संख्या (02/19) के तहत जारी की थी. इसे बुधवार को अपरिहार्य कारणों से रोक दिया गया है. बिहार पुलिस कॉ़न्स्टेबल की यह परीक्षा सोमवार, 20 जनवरी को होने वाली थी. 

नहीं बताया  गया है  कारण
दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा में करीब 6 लाख अभ्यर्थी शामिल होने वाले थे. CBSC ने परीक्षा तो स्थगित कर दी है, लेकिन इसके पीछे के जरूरी कारणों को नहीं बताया गया है. 

 इसके साथ ही बोर्ड ने परीक्षा कब होगी इसकी भी घोषणा  नहीं की है. हालांकि यह जरूर लिखा है कि यह परीक्षा आगे संपन्न कराई जाएगी. अभ्यर्थियों को इसके लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहने के लिए कहा गया है. 

बोर्ड ने परीक्षा के लिए 7 जनवरी को रोल नंबर और परीक्षा केंद्र की सूची जारी की थी. सूची के अनुसार तकरीबन 900 परीक्षा केंद्र लिखित परीक्षा के लिए बनाए गए थे, जिनमें 14 परीक्षा केंद्र पटना में थे. 

12 जनवरी को हो चुकी है परीक्षा
बिहार में सिपाही के 11880 पदों के लिए बहाली की प्रक्रिया चल रही है. इसके लिए 12 जनवरी और 20 जनवरी को दो पालियों में परीक्षा होनी थी. 12 जनवरी को परीक्षा हो चुकी है. बचे हुए अभ्यर्थियों की परीक्षा 20 जनवरी को होनी थी. 

12 जनवरी को हुई थी अराजकता
12 जनवरी को हुई परीक्षा के दौरान केंद्रों पर जाने के क्रम में अभ्यर्थियों की ओर से जगह-जगह तोड़फोड़ की गई थी. इससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. इस दौरान एक अभ्यर्थी नकल करते हुए भी पकड़ा गया था. 

वन विभाग ने जारी की वेकेंसी, जल्द करें आवेदन