BTSC में नौकरी के लिए आवेदन की आज अंतिम तिथि

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए सुनहरा मौका है. बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन(BTSC) ने बंपर भर्तियां निकाली है. आवेदन करने की सोमवार को अंतिम तिथि है, बिना देर किए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करें.

 BTSC  में नौकरी के लिए आवेदन की आज अंतिम तिथि

पटना: बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन(BTSC) ने 9299 पदों पर बंड़ी वेकेंसी निकाली है. रोजगार के लिए सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं की तलाश खत्म हो चुकी हैं. यह भर्तियां स्टाफ नर्स और ट्यूटर के पदों के लिए जारी की गई है. आवेदन की प्रक्रिया 12 नवंबर से शुरु की जा चुकी है और 18 नवंबर आवेदन की अंतिम तारीख है. बता दें कि इसके आवेदन की अंतिम तिथि 18 सितंबर ही थी लेकिन बाद में इसे बढ़ा कर के 18 नवंबर की गई.

शैक्षणिक योग्यता
दोनों पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है.
स्टाफ नर्स में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को GNM परीक्षा में पास होना चाहिए.
वहीं ट्यूटर के पद के लिए आवेदनकर्ता के पास M.sc/ B.sc/ diploma के साथ-साथ नर्सिंग में दो साल का अनुभव होना चाहिए.

UPPSC पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन.

आवेदन शुल्क
सामान्य और OBC वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये निर्धारित की गई है. आरक्षित वर्गों व महिलाओं के लिए शुल्क 50 रुपये तय की गई है. आवेदक को शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना पड़ेगा.

आयु सीमा
सामान्य वर्गो के लिए आयु सीमा 21 से 37 वर्ष तय की गई है. लेकिन आरक्षित वर्गों व महिलाओं को इसमें भी सहुलियत दी गई है. सामान्य वर्ग के महिलाओं के लिए 21 से 40 वर्ष का निर्धारण किया गया है वहीं SC/ST वर्गों के लिए अधिकतम आयु 42 वर्ष तय की गई है. 

CBSE में करें आवेदन, लिंक पर क्लिक कर ले जानकारी.

पदों का वितरण
स्टाफ नर्स के लिए कुल 169 पदों पर वेकेंसी है.
ट्यूटर के लिए 9130 पदों पर भर्तियां की जानी है.

सैलरी
स्टाफ नर्स पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 4600 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा वहीं ट्यूटर पद के लिए सेलेक्ट उम्मीदवारों को 4800 रुपये प्रतिमाह भुगतान किया जाएगा.

ज्यादा जानकारी व आवेदन के लिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जा कर देखें-
http://btsc.bih.nic.in/