इस बैंक ने अपने ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी, जानिये पूरी खबर

बैंक ने Fixed Deposit (FD) की ब्याज दरों में इजाफा करने का फैसला किया है. Lockdown और महामारी के कालखंड में लोगों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2020, 05:10 AM IST
  • FD की ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी
  • बढ़कर इतनी हो गयी हैं ब्याज दरें
इस बैंक ने अपने ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी, जानिये पूरी खबर

नई दिल्ली: Corona काल में कैनरा बैंक (Canara Bank) ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है. बैंक ने Fixed Deposit (FD) की ब्याज दरों में इजाफा करने का फैसला किया है. इससे Canara Bank के लाखों ग्राहकों को लाभ मिलेगा. Lockdown और महामारी के कालखंड में लोगों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ा है. लोगों को आर्थिक रूप से बहुत सी कठिनाइयों से जूझना पड़ा था.

FD की ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी

आपको बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंकों में शुमार केनरा बैंक (Canara Bank) ने अपने फिक्सड डिपॉजिट (Fixed Deposit) की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. ब्याज दरों में 0.2 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है और इसका लाभ उनको मिलेगा जो कम से कम 2 साल तक एफडी करेंगे. वहीं HDFC बैंक ने ब्याज दरों में कटौती की है.

बढ़कर इतनी हो गयी हैं ब्याज दरें

केनरा बैंक (Canara Bank) के मुताबिक इस बढ़ोतरी के बाद कम से कम 2 साल और 3 साल से कम की मैच्‍योरिटी की FD पर अब 5.4 फीसदी का ब्याज मिलेगा. पहले यह ब्याज दर 5.2 फीसदी थी. इसके अलावा 3 से 10 साल की मैच्‍योरिटी की FD पर ब्याज दर को 5.3 से बढ़ाकर 5.5 फीसदी किया गया है.

क्लिक करें-    India Aus T-20 Series: टीम में न होने के बावजूद भारत की जीत के हीरो कैसे बने Chahal

Senior Citizen को मिलेगा विशेष लाभ

आपको बता दें कि संशोधित दरों पर सीनीयर सिटीजन (Senior Citizen) को आधा फीसदी ब्याज ज्‍यादा दिया जाएगा. नई दरें 27 नवंबर से प्रभावी हो गई हैं.इसके अलावा 3 से 10 साल की मैच्‍योरिटी की FD पर ब्याज दर को 5.3 से बढ़ाकर 5.5 फीसदी किया गया है. बयान के मुताबिक संशोधित दरों पर सीनीयर सिटीजन (Senior Citizen) को आधा फीसदी ब्याज ज्‍यादा दिया जाएगा. नई दरें 27 नवंबर से प्रभावी हो गई हैं.

क्लिक करें- जानिए अब किस मामले में Airtel ने Jio को पछाड़ा

इसका अलावा आपको बता दें कि HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों को झटका दिया था. बैंक ने चुनिंदा फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (FD) पर ब्याज दरें घटा दी हैं. इनमें 0.20 फीसदी तक की कटौती की गई है. HDFC बैंक ने एक साल और दो साल में मैच्‍योर‍ होने वाले डिपॉजिट पर दरों को घटाया है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़