CBSE 15 जुलाई को जारी करेगा 10वीं का रिजल्ट, केंद्रीय मंंत्री ने किया ट्वीट

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने घोषणा की है कि सीबीएसई कक्षा 10वीं के नतीजे बुधवार 15 जुलाई को जारी किए जाएंगे. उन्होंने सभी स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं भी दी हैं.

CBSE 15 जुलाई को जारी करेगा 10वीं का रिजल्ट, केंद्रीय मंंत्री ने किया ट्वीट

नई दिल्लीः सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद अब 10वीं के छात्रों को भी रिजल्ट घोषित होने का इंतजार है. उनका इंतजार बस 24 घंटे में दूर हो जाएगा. 15 जुलाई को अब CBSE 10वीं के भी रिजल्ट घोषित होने वाले हैं. सीबीएसई 10वीं रिजल्ट cbse.nic.in , cbseresults.nic.in और results.nic.in पर जारी होगा. छात्र यहां से अपना परिणाम देख सकते हैं. 

केंद्रीय मंत्री ने की घोषणा
जानकारी के मुताबिक, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने घोषणा की है कि सीबीएसई कक्षा 10वीं के नतीजे बुधवार 15 जुलाई को जारी किए जाएंगे. उन्होंने सभी स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं भी दी हैं.

दसवीं के करीब 18 लाख बच्चे बेसब्री से अपने नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. इस बार 12वीं में 88.78% बच्चे पास हुए हैं. छात्र अपने स्कूल व डिजिलॉकर से भी अपनी मार्कशीट प्राप्त कर सकेंगे. 

डिजिलॉकर से डाउनलोड कर सकेंगे मार्कशीट और सर्टिफिकेट
सीबीएसई स्टूडेंट्स अपनी डिजिटल मार्कशीट और सर्टिफिकेट डिजिलॉकर ऐप से डाउनलोड कर सकेंगे. ऐप डाउनलोड करने के बाद सीबीएसई रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, ओटीपी और 6 अंकों के रोल नंबर से लॉग इन करना होगा.

डिजिलॉकर की डिटेल्स सीबीएसई द्वारा स्टूडेंट्स के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भी भेज दी गई है. 

ITI की डिग्री रखने वाले उम्मीदवारों के लिए HCL में निकली वेकेंसी

CRPF में विभिन्न पदों पर निकली वेकेंसी, ऐसे करें अप्लाई