Weather Report: राजधानी Delhi में शीतलहर का कहर, ठिठुरने लगी जिंदगी

ठंड का 4 डिग्री का टॉर्चर शुरू हो चुका है. ऐसा लगने लगा है कि इस बार सर्द दिसंबर सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा. देश की राजधानी दिल्ली की सर्द हवाओं से परेशानी बढ़ गई है. दिल्ली की ठिठुराती ठंड और शीतलहर का प्रहार प्रचंड..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 17, 2020, 03:14 PM IST
  • दिल्ली-NCR में अगले दो दिन भी पड़ेगी कड़ाके की ठंड
  • 18, 19 दिसंबर को दिल्ली में शीतलहर चलने की आशंका
  • दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम
  • आज सुबह न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड
Weather Report: राजधानी Delhi में शीतलहर का कहर, ठिठुरने लगी जिंदगी

नई दिल्ली: देशभर में ठंड ने कर किसी को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है. हर दिन तापमान में गिरावट के चलते हर किसी को ठंड अब डराने लगी है. दिल्ली-NCR में अगले दो दिन भी कड़ाके की ठंड पड़ेगी. यानी अभी दिल्ली में मौसम का कहर बाकी है.

शीतलहर का प्रचंड कहर

दिल्ली-NCR में अगले दो दिन भी कड़ाके की ठंड पड़ेगी. यानि 18, 19 दिसंबर को दिल्ली में शीतलहर चलने की आशंका जताई जा रही है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम है. आज सुबह न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

इसे भी पढ़ें- weather report: शीतलहर से कांप रहा उत्तर भारत, दक्षिण भारत में बारिश का अनुमान

दिल्ली में सर्द मौसम को मस्त मौसम कहने वालों का भी अब हाल बेहाल है. देश की राजधानी में ठंड और मौसम की मस्ती अब परेशानी में बदल चुकी है. न धूप निकल रही है न तापमान बढ़ रहा है. सुबह से लेकर शाम तक बस बर्फीली हवाओं से सामना हो रहा है.

मौसम ने दिल्ली को बनाया शिमला

एक दो दिनों तक तो दिल्ली वाले इसे शिमला का मौसम कहते रहे, ENJOY करते रहे. लेकिन अब ठंडी हवाएं और कोहरा दिल्ली वालों का हाल बेहाल कर रही है. दिल्ली के तापमान ने 4 डिग्री छू लिया.

इसे भी पढ़ें- Supreme Court की टिप्पणी, "आंदोलन के नाम पर शहर को बंद नहीं किया जा सकता"

दिल्ली में आज सुबह से ठंड का कर्फ्यू लगा हुआ है. सुबह की शुरुआत दिल्ली में हर तरफ बर्फीली हवाओं हुई. दिल्ली में आज सुबह तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं मंगलवार को दिल्ली में इस सर्दी का सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया. यहां तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आगे भी तापमान में गिरावट जारी रहेगी. 2 दिन पहले ही मौसम विभाग ने अनुमान लगाया था कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाक़ों में हो रही बर्फबारी से आने वाले दिनों में तापमान में तीन से पांच डिग्री सेलशियस की गिरावट हो सकती है. कश्मीर में हो रही भारी बर्फबारी और गिरते तापमान की वजह से श्रीनगर की मशहूर डल झील जम गई है.

इसे भी पढ़ें- China को मिले चांद के नमूने, चंद्रयान लौटा सफलता के साथ

वहीं पंजाब, हरियाणा और यूपी में भी ठंड कहर जारी है. तो ध्यान रखिएगा फिलहाल मौसम मस्ती का नहीं बल्कि सावधान रहने का है. ठंडी हवाओं से खासतौर से बच्चों और बुजुर्गों को बचाकर रखने का है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़