1 नवंबर से चलेगी दिल्ली-चंडीगढ़ Tejas express, तीन घंटे में पूरा होगा सफर

Unlock की प्रक्रिया के साथ व ट्रेन संचालन में धीरे-धीरे दी जाने वाली छूट के बाद IRCTC ने पहले Lucknow-New Delhi और Ahmedabad-Mumbai के बीच तेजस ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. Corona संकट के कारण इसे बंद कर दिया गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 29, 2020, 07:47 PM IST
    • यात्रा के दौरान यात्रियों को करना होगा प्रोटोकॉल का पालन
    • त्योहारों में यात्रियों की मांग को देखते हुए इन ट्रेनों को चलाने का फैसला हुआ है.
1 नवंबर से चलेगी दिल्ली-चंडीगढ़ Tejas express, तीन घंटे में पूरा होगा सफर

नई दिल्लीः दिल्ली-चंडीगढ़ के रेलवे रूट पर सबसे तेज सफर शुरू होने वाला है. एक नवंबर से इन दोनों बड़े शहरों के बीच की दूरी महज तीन घंटे रह जाएगी. Indian Railways ने Tejas ट्रेन को फिर से चलाना शुरू कर दिया है. दिल्‍ली-लखनऊ के बाद अब 1 नंवबर से Chandigarh से New Delhi के बीच तेजस एक्सप्रेस चलेगी. 

दोपहर 12:40 बजे पहुंचेगी चंडीगढ़
जानकारी के मुताबिक, यह ट्रेन बुधवार को छोड़कर हर दिन चलेगी. इसका नंबर 22425 New Delhi-Chandigarh Tejas Express है.

नई दिल्‍ली रेलवे स्टेशन से प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को सुबह 9.40 बजे यह ट्रेन चलेगी. इसके बाद ट्रेन चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन दोपहर 12.40 बजे पहुंचेगी. 

यात्रियों को होगी सहूलियत
Unlock की प्रक्रिया के साथ व ट्रेन संचालन में धीरे-धीरे दी जाने वाली छूट के बाद IRCTC ने पहले Lucknow-New Delhi और Ahmedabad-Mumbai के बीच तेजस ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. Corona संकट के कारण इसे बंद कर दिया गया था. दूसरे रूट पर इस ट्रेन को 17th  October, 2020 से फिर से चलाना शुरू किया गया है. इसके कारण यात्रियों को सहूलियत होगी. 

करना होगा प्रोटोकॉल का पालन
IRCTC से मिली जानकारी के मुताबिक त्योहारों में यात्रियों की मांग को देखते हुए इन ट्रेनों को चलाने का फैसला हुआ है. ये ट्रेनें 19 मार्च 2020 से रद्द थीं. इन ट्रेनों में सफर से पहले यात्रियों को सरकार के हेल्थ प्रोटोकॉल को फॉलो करना होगा.   Social distancing को ध्यान में रखते हुए Tejas एक्सप्रेस में दो यात्रियों के बीच की सीट को खाली रखा जाएगा.

वहीं जिस यात्री को जो सीट अलॉट होगी उसे उसी सीट पर बैठना होगा. सीट बदलने की इजाजत नहीं होगी. ट्रेन में स्टॉफ और यात्रियों को फेस मास्क या फेस कवर का इस्तेमाल करना होगा. सभी यात्रियों को अपने फोन में Arogya Setu app रखना होगा. टिकट बुक करते समय ही यात्रियों को नियमों के बारे में जानकारी दी जाएगी.  

यह भी पढ़िएः 1 november से बदल रहे हैं कई नियम, जानिए आपकी रोजमर्रा की जिंदगी पर क्या होगा असर

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -

ट्रेंडिंग न्यूज़