Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो की इस लाइन में मिल रहा Free Wi-Fi, इस तरह चुटकियों में करें कनेक्ट

Delhi Metro: दिवाली से पहले मेट्रो ने अपने यात्रियों को फ्री वाईफाई का तोहफा दिया है. आप अपने मोबाइल में फ्री वाईफाई कनेक्ट करके सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2021, 01:38 PM IST
  • जानिए कैसे लें फ्री वाईफाई सेवा का लाभ
  • मेट्रो के यात्रियों को मिला बड़ा तोहफा
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो की इस लाइन में मिल रहा Free Wi-Fi, इस तरह चुटकियों में करें कनेक्ट

नई दिल्लीः दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है. येलो लाइन मेट्रो (Yellow Line Metro) के सभी स्टेशनों पर फ्री वाईफाई सेवा (Free Wi-Fi in Metro) मिल रही है. आप येलो लाइन के बीच यात्रा करते समय फ्री में वाईफाई चला सकेंगे.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने रविवार को वाईफाई सुविधा की शुरुआत की. मेट्रो की तरफ से बताया गया कि डीएमआरसी एक टेक्नोलॉजी फर्म के साथ मिलकर मेट्रो (एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर) के अंदर भी इस सुविधा को शुरू करने की दिशा में काम कर रहा है.

साउथ एशिया में इस तरह की पहली सुविधा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल जनवरी में मेट्रो ने नई दिल्ली और द्वारका सेक्टर-21 स्टेशनों को जोड़ने वाली एयरपोर्ट लाइन पर ट्रेन के डिब्बों के अंदर हाई-स्पीड वाईफाई सुविधा शुरू की थी. यह दक्षिण एशियाई क्षेत्र में किसी भी देश में इस तरह की पहली सुविधा थी. दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की इस 22.7 किमी लंबी येलो लाइन पर नई दिल्ली, शिवाजी स्टेडियम, धौला कुआं, दिल्ली एरोसिटी, आईजीआई एयरपोर्ट और द्वारका सेक्टर 21 समेत छह स्टेशन हैं.

यह भी पढ़िएः 7th pay Commission: दिवाली से पहले DA बढ़ाएगी सरकार! सैलरी में होगा ₹2.11 लाख का इजाफा

कोविड के चलते बंद कर दी थी सेवा
डीएमआरसी की तरफ से बताया गया कि डीएमआरसी ने ट्रायल बेसिस पर अपनी एयरपोर्ट लाइन की ट्रेनों में मुफ्त वाईफाई सेवा शुरू की थी, जिसे 2020 में कोविड-19 से उत्पन्न बाधाओं के कारण निलंबित कर दिया गया था और अब अगले 10-15 दिनों के अंदर इसे बहाल करने की प्रक्रिया चल रही है.

इस तरह कनेक्ट करें वाईफाई
दिवाली से पहले मेट्रो ने अपने यात्रियों को फ्री वाईफाई का तोहफा दिया है. आप अपने मोबाइल में फ्री वाईफाई कनेक्ट करके सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में  OUI DMRC FREE Wi-Fi सेलेक्ट करना होगा. फिर अपना मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी डालनी होगी. फोन में OTP आएगा. OTP डालने के बाद आपको टर्म और कंडिशन को एक्सेप्ट करना होगा. इसके बाद कनेक्ट पर टैप करने के बाद फ्री वाईफाई का फायदा उठा सकेंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  
 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़