Delhi NCR Weather: दिल्ली में आज गरज के साथ हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा अपडेट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के विशेषज्ञों द्वारा आज राजधानी दिल्ली में गरज के साथ बारिश और छींटे पड़ने की संभावना जताई गई है. इसके सात ही आज दिल्ली का तापमान भी काफी कम रह सकता है. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री तक रहने की संभावना है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2022, 12:47 PM IST
  • आज दिल्ली में गरज के साथ हो सकती है बारिश
  • दिल्ली में आज 31 डिग्री तक रहेगा तपमान
Delhi NCR Weather: दिल्ली में आज गरज के साथ हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा अपडेट

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली के लोगों को मौसम के मोर्चे पर फिलहाल काफी राहत मिली हुई है. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में लगभग हर रोज हल्की फुल्की बारिश हो रही है. जिससे दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई है. दिल्ली में तापमान में भी कमी देखने को मिल रही है. 

आज गरज के साथ बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के विशेषज्ञों द्वारा आज राजधानी दिल्ली में गरज के साथ बारिश और छींटे पड़ने की संभावना जताई गई है. इसके सात ही आज दिल्ली का तापमान भी काफी कम रह सकता है. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री तक रहने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शहर में आज न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

कल भी हुई थी हल्की बारिश

दिल्ली में कल भी हल्की बारिश देखने को मिली थी. कल यानी गुरुवार को दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे से शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक शहर में 20 मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 93 प्रतिशत दर्ज किया गया.

आईएमडी के बुलेटिन के अनुसार, अगले तीन दिन में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में कुछ स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने के साथ ही हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञान विभाग ने पहले कहा था कि ‘मानसून ट्रफ’ (कम दबाव के क्षेत्र) के ‘‘धीरे-धीरे उत्तर की ओर बढ़ना जारी’’ रहने की संभावना है और इस कारण बुधवार से उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं.

दिल्ली में एयर क्वालिटी

दिल्ली में आज एयर क्वालिटी भी संतोषजनक के स्तर पर रहा. सुबह साढ़े नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 50 रहा. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 को ‘मध्यम’, 201 से 300 को ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ तथा 401 से 500 के बीच एक्यूआई को ‘गंभीर’ माना जाता है.

यह भी पढ़ें: पीएम किसान की ई-केवाईसी में बाकी हैं केवल दो दिन, घर बैठे निपटाएं प्रॉसेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़