Delhi Weekend Curfew: हट सकता है वीकेंड कर्फ्यू, लोगों को मिल सकती है ये छूट

दिल्ली सरकार ने सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने, दुकानों को खोलने के लिए सम-विषम व्यवस्था को समाप्त करने और शहर में निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ संचालित करने की अनुमति देने का प्रस्ताव दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2022, 11:46 AM IST
  • राज्यपाल के पास भेजा गया प्रस्ताव
  • राजधानी में घटे कोरोना के मामले
Delhi Weekend Curfew: हट सकता है वीकेंड कर्फ्यू, लोगों को मिल सकती है ये छूट

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने, दुकानों को खोलने के लिए सम-विषम व्यवस्था को समाप्त करने और शहर में निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ संचालित करने की अनुमति देने का प्रस्ताव दिया है. आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. 

राज्यपाल के पास भेजा गया प्रस्ताव

उन्होंने कहा कि प्रस्ताव को उपराज्यपाल अनिल बैजल की मंजूरी के लिए भेजा गया है. सूत्रों ने कहा कि प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला दिल्ली में कोविड-19 के मामलों की घटती संख्या को देखते हुए लिया गया है. 

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर लगाया गया सप्ताहांत कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक लागू है. 

अगर उपराज्यपाल दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को अनुमति देते हैं तो इस कर्फ्यू को खत्म कर दिया जाएगा. 

राजधानी में घटे कोरोना के मामले

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 12,306 नए मामले आए थे तथा 43 लोगों की मौत हो गई. जबकि, संक्रमण दर घटकर 21.48 प्रतिशत हो गई. 

दिल्ली सरकार के अधिकारी ने कहा कि हालांकि, निजी कार्यालय अगले आदेश तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करना जारी रखेंगे.

राष्ट्रीय राजधानी में सप्ताहांत कर्फ्यू 7 जनवरी को लागू हुआ क्योंकि शहर में 17,335 ताजा कोविड मामले सामने आए थे, जो पिछले आठ महीनों में सबसे अधिक थे.

यह भी पढ़िए: जनवरी में इतनी बरसात की टूटे सारे रिकॉर्ड, दिल्ली-एनसीआर में आज और इस दिन फिर बारिश होगी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़