फेसबुक फोरकास्ट ऐप होने जा रहा है लॉन्च, जानिए क्या है खासियत.

फेसबुक यूजर के लिए एक खुशखबरी है जल्द ही यूजर्स ऐप के जरिए भविष्यवाणी कर पाएंगे. क्योंकि जल्द ही फेसबुक फोरकास्ट ऐप को लॉन्च करने जा रही है.

फेसबुक फोरकास्ट ऐप होने जा रहा है लॉन्च, जानिए क्या है खासियत.

नई दिल्ली: सोशल मीडिया साइट Facebook जल्द ही अपने में फोरकास्ट ऐप लॉन्च करने जा रही है. यह एक्सेस पहले Ios यूजर को मिलेगा. यह एक आईओएस (Ios) ऐप है, जो कोविड-19 महामारी सहित देश दुनिया की तमाम घटनाओं की भविष्यवाणी से संबंधित एक Community बनाएगी.

कैसी बनेगी कम्‍युनिटी
कम्‍युनिटी में जो यूजर शामिल होंगे, वे भविष्य से जुड़े सवाल पूछ सकते हैं. और साथ ही इनके बारे में भविष्यवाणी कर सकते हैं. इन पर चर्चा कर सकते हैं और अपने अपनी जानकारी बढ़ा सकते हैं. यह ऐप फिलहाल एक इनवाइट-ओनली (Invite only) बीटा वर्जन में है.

फेसबुक के मुताबिक इस कम्‍युनिटी में शामिल लोगों को एकदूसरे से चैटिंग कर अपनी जानकारी बढ़ाने का मौका मिलेगा. साथ ही लोगों को नई चीजों को जानने में मदद मिलेगी.

पश्चिमी UP में बदला नाइट कर्फ्यू का नियम, जानिए नोएडा में कब निकलना हुआ प्रतिबंधित.

फेसबुक के इस ऐप-केंद्रित न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन (NPE) टीम की ओर से पहले अमेरिका और कनाडा के लोगों को पूर्वानुमान (Forecast) करने और बातचीत में भाग लेने की इजाजत दी जाएगी. ये सभी पूर्वानुमान फोरकास्ट (Forecast) वेबसाइट पर उपलब्ध होगी और विभिन्न प्लेटफॉर्म पर इन्हें शेयर भी किया जा सकेगा. 

फेसबुक के मुताबिक हम कोविड-19 महामारी और हमारी दुनिया पर इसके प्रभाव का पूर्वानुमान लगाने के लिए हेल्‍थ, रिसर्च और Intellectual को कम्‍युनिटी में शामिल करेंगे. इससे पहले Facebook के इंटरनल रिसर्च एंड डेवलपमेंट ग्रुप NPE टीम ने एक नया ऐप CatchUp लॉन्च किया था. इस ऐप की मदद से एकसाथ 8 लोगों को वॉयस कॉल (Voice Call) कर सकते हैं. फिलहाल अमेरिका के लोग इस ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं.