त्योहारों के सीजन में नौकरियों की भरमार, Flipkart देगा हजारों नौकरियां

कोरोना काल (Corona Period) में समूची दुनिया की अर्थव्यवस्था (Economy) को तगड़ा झटका लगा है. हिंदुस्तान में भी अर्थव्यवस्था बहुत मन्द हुई है. इस दौरान अनगिनत लोगों की नौकरियां चली गयी हैं. लेकिन त्योहारी सीजन में फिर से नौकरियों की बहार आने वाली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2020, 07:23 AM IST
    • Flipcart देगा हजारों लोगों को नौकरी
    • सबको समान मौके देने की तैयारी
त्योहारों के सीजन में नौकरियों की भरमार, Flipkart देगा हजारों नौकरियां

नई दिल्ली: पूरे विश्व में अर्थव्यवस्था को ऐतिहासिक नुकसान झेलना पड़ा है. इसका एक मात्र कारण है- चीनी वायरस कोरोना. कोरोना वायरस (Corona virus) के कारण कई महीनों तक कारोबार ठप रहा और सभी गतिविधियां बन्द रहीं. इसका असर ये हुआ अनगिनत लोगों की नौकरियां चली गईं.

लॉकडाउन के कारण करोड़ों भारतीयों की नौकरी चली गयी थी. कई योग्य और अनुभवी लोग परिवार के जीवनयापन के लिए अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं. अब त्यौहारों का सीजन आने वाले है.  फ्लिपकार्ट (Flipkart) त्योहारों के इस सीजन में हजारों लोगों को नौकरी देने जा रहा है.

क्लिक करें- China Tension: संसद में रक्षामंत्री, 'चीन ने जमीन पर किया अवैध कब्जा, तनाव बरकरार

Flipcart देगा हजारों लोगों को नौकरी

आपको बता दें कि ई-कॉमर्स जॉइंट फ्लिपकार्ट (E- Commerce Flipkart)  की ओर से कहा गया है कि  वह इस त्यौहारी सीजन में 70 सीधी और लाखों अपरोक्ष नौकरियां पाने में लोगों की मदद करेगा. सीधी नौकरियां सप्लाई चेन के तहत होंगी और इसके लिए डिलिवरी एक्जक्यूटिव, पिकर्स, पैकर्स और शॉटर्स की भर्ती की जाएगी. इसके अलावा अपरोक्ष तौर पर फ्लिपकार्ट के सेलर पार्टनर लोकेशन और किराना दुकानों पर रोजगार उत्पन्न किए जाएंगे.

सबको समान मौके देने की तैयारी

Ekart एवं मार्केटप्लेस, फ्लिपकार्ट (Flipkart) के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अमितेश झा ने कहा कि हम अपने बिग बिलियन डे पर हर किसी के लिए मौके बनाएंगे. हम पूरे इकोसिस्टम को प्रभावित करने का प्रयास करेंगे.  हमारा लक्ष्य ग्राहकों को शानदार अनुभव देना होगा और इसके तहत हमारे साथ कई लोग परोक्ष और अपरोक्ष तौर पर जुड़ेंगे. उल्लेखनीय है कि लॉक डाउन के कारण ऑटो सेक्टर, रिटेल सेक्टर और प्राइवेट सेक्टर पर बहुत बुरा असर पड़ा था जिससे करोड़ों लोगों की नौकरी चली गयी थी.

ट्रेंडिंग न्यूज़