Gold Price: लगातार 5 दिनों से गिर रहे सोने के दाम, रिकॉर्ड कीमत से 8,300 रुपये सस्ता हुआ सोना

Gold Price Today: सर्राफा बाजार में एक बार फिर सोने के दाम में गिरावट देखी गई है. देश में लगातार बीते 5 दिनों से सोने के भाव गिर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 20, 2021, 12:14 PM IST
  • जानिए क्या है आज सोने का भाव
  • सोने के दाम में आई भारी गिरावट
Gold Price: लगातार 5 दिनों से गिर रहे सोने के दाम, रिकॉर्ड कीमत से 8,300 रुपये सस्ता हुआ सोना

नई दिल्ली: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके पास यह बेहतरीन मौका है. सर्राफा बाजार में सोने के भाव में लगातार गिरावट देखी जा रही है. सोने के भाव में आई लगातार गिरावट के बाद सर्राफा बाजार में सोना काफी सस्ता हो गया है.

सोने के दाम गिरने के बाद बाजार में सोने की मांग तेजी से बढ़ी है. देश में कोरोना का प्रभाव कम होने के कारण भी बाजार में भीड़ देखने को मिल रही है. आइए जानते हैं क्या है सोने का नया भाव

जानिए क्या है आज सोने का भाव

देश में बीते 5 दिनों से लगातार सोने के भाव में गिरावट देखी जा रही है. देश में मंगलवार को सोने के भाव में मामूली गिरावट देखी गई है. मंगलवार को सर्राफा बाजार में सोना 10 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता हुआ है.

सोने के दाम में आई इस गिरावट के बाद सोना 47,030 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर पहुंच गया है. इससे पहले सोमवार को सर्राफा बाजार में सोना 47,190 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर खुला था.

इसके बाद सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई. इसके बाद सर्राफा बाजार में सोना 47,040 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ.

इससे पहले रविवार को सोने के भाव में 10 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई थी. 

इससे पहले बीते शनिवार को सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट दर्ज की गई थी. इससे पहले सर्राफा बाजार में सोना 130 रुपये प्रति दस ग्राम तक गिरा. 

बीते 5 दिनों से लगातार सोने के भाव गिरने के बाद इसमें 450 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई है. 

रिकॉर्ड कीमत से 8,300 रुपये सस्ता हुआ सोना

वर्तमान में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से काफी सस्ता हो चुका है. देश में बीते साल अगस्त में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर पहुंच गया था.

वर्तमान में सोना 47,030 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर पहुंच गया है. अगर इन दोनों भावों की तुलना करें, तो सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से 8,300 47,030 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता हो चुका है. 

सोने के दाम में आई भारी गिरावट के बाद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने की मांग बढ़ने के साथ यह उम्मीद भी जताई जा रही है कि लगातार मांग बढ़ी रहने के कारण इसकी कीमतों में इजाफा देखा जा सकता है. 

यह भी पढ़िए: DTC Bus से सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर: मोबाइल में देखिए 'रनिंग स्टेटस'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़