Gold Price: सोने के दाम में आई भारी गिरावट, रिकॉर्ड कीमत से 8,800 रुपये सस्ता हुआ सोना

Gold price today: बीते 5 दिनों में तीसरी बार सोने के भाव में गिरावट देखी जा रही है. इन पांच दिनों के भीतर सोने के दाम में 740 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट दर्ज की गई है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 3, 2021, 02:48 PM IST
  • जानिए बाजार में क्या है सोने का भाव
  • सोने के दाम में आई रिकॉर्ड गिरावट
Gold Price: सोने के दाम में आई भारी गिरावट, रिकॉर्ड कीमत से 8,800 रुपये सस्ता हुआ सोना

नई दिल्ली: देश में सोने के भाव में बीते कई दिनों से लगातार गिरावट देखी जा रही है. सर्राफा बाजार में सोना एक बार फिर से धड़ाम हो गया है. 

कोरोना महामारी के बाद एक लंबे इंतजार के बाद बाजार में ग्राहकों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. सोने के गिरते दामों के कारण भी बाजार में सोने की मांग तेजी से बनी हुई है. 

बीते 5 दिनों में तीसरी बार सोने के भाव में गिरावट देखी जा रही है. इन पांच दिनों के भीतर सोने के दाम में 740 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट दर्ज की गई है. 

बाजार में क्या है सोने का भाव 

सर्राफा बाजार में गुरूवार को सोने के भाव में 540 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई. इससे पहले बुधवार को सोना 47,120 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. 

इसके बाद सोने के भाव में 540 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट के बाद इसका भाव 46,580 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. शुक्रवार को सर्राफा बाजार खुलने के बाद से खबर लिखे जाने तक सोने के भाव में कोई परिवर्तन नहीं आया है. 

इससे पहले मंगलवार को भी सोने के भाव में 190 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई थी. मंगलवार को सर्राफा बाजार में सोने  का भाव 47,310 रुपये प्रति दस ग्राम था.

इसके बाद सोने के भाव में 190 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट आने के बाद बाजार में सोने का भाव 47,120 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था. 

सोने के दाम में आई रिकॉर्ड गिरावट

बीते साल अगस्त के महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था. 

अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो सोने का भाव 8,800 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता हो गया है. 

यह भी पढ़िए: PM Ujjwala Yojana: इतने लाख लोगों को मिलेगा फ्री सिलेंडर और चूल्हा, जानिए आप कैसे उठा सकते हैं लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़