iPhone यूजर्स के लिए बड़ा अपडेट, गूगल ने दिया ये 'तोहफा'

अगर आप आईफोन यूजर (iPhone User) हैं, तो आपके लिए बड़ी जानकारी सामने आई है. गूगल ने आईफोन यूजर्स के लिए अपना 'स्विच टू एंड्रॉइड' ऐप लॉन्च किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 14, 2022, 12:27 PM IST
  • iPhone यूजर्स के लिए 'स्विच टू एंड्रॉइड' ऐप
  • सीधे लिंक पर क्लिक करने पर मिलेगा ऐप
iPhone यूजर्स के लिए बड़ा अपडेट, गूगल ने दिया ये 'तोहफा'

नई दिल्ली: क्या आप आईफोन यूजर (iPhone User) हैं? यदि हां तो आपके लिए जरूरी जानकारी सामने आई है. गूगल ने आईफोन में बड़ा अपडेट लाया है. टेक दिग्गज गूगल ने अमेरिका सहित कुछ देशों में ऐप स्टोर पर अपना सबसे बहुप्रतीक्षित 'स्विच टू एंड्रॉइड' ऐप चुपचाप लॉन्च कर दिया है.

'स्विच टू एंड्रॉइड' ऐप से क्या होता है?

टेकक्रंच के अनुसार, ऐप यूजर्स को अपने नए एंड्रॉइड फोन पर अपने संपर्क, कैलेंडर, फोटो और वीडियो आयात करने में मदद करके मोबाइल प्लेटफॉर्म के बीच संक्रमण को आसान बनाने का वादा करता है.

ऐप यूजर्स को यह भी निर्देश देता है कि अपने नए डिवाइस पर टेक्स्ट संदेश प्राप्त करने के लिए ऐप्पल (Apple) के आईमैसेज को कैसे बंद करें और उन्हें अपनी फोटो (Photo) और वीडियो लाइब्रेरी (Video Library) को एंड्रॉइड (Android) में माइग्रेट करने के लिए आईक्लाउड (iCloud) से कनेक्ट करें.

रिपोर्ट में कहा गया है कि नया ऐप उपलब्ध होने का संकेत देने के लिए गूगल की स्विच टू एंड्रॉइड वेबसाइट (Switch to Android Website) को अभी तक अपडेट नहीं किया गया है और कंपनी ने इसके लॉन्च की आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

सीधे लिंक पर क्लिक करने पर मिलेगा ऐप

ऐप गूगल के डेवलपर पेज पर ऐप स्टोर या ऐप स्टोर सर्च परिणामों में भी दिखाई नहीं दे रहा है. इसे सीधे लिंक पर क्लिक करने पर ही पाया जा सकता है.

वर्तमान में, एंड्रॉइड पर स्विच वेबसाइट यूजर्स को एंड्रॉइड पर जाने के लिए मानक प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करती है, जिसमें यूजर्स को डिवाइस बदलने से पहले गूगल ड्राइव आईओएस ऐप के माध्यम से अपने संपर्कों, कैलेंडर, फोटो और वीडियो का बैक अप लेना शामिल है.

इसे भी पढ़ें- पति-पत्नी के झगड़े के बाद पुलिस थाने में बंटे लड्डू, VIDEO देख आप भी हो जाएंगे हैरान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़