घरेलू उड़ान के यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जानिए विमान मंत्रालय की घोषणा

रेलू उड़ानों के किराये पर लगी कैपिंग 24 नवंबर तक के लिए बढ़ाई जा रही है. जून में ही नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने घरेलू रूट्स पर विमानों के किराये पर कैपिंग की घोषणा की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2020, 11:04 PM IST
    • 25 मई से शुरू हुई विमान सेवाओं के लिए यह कैपिंग 24 अगस्त तक के लिए थी
    • विमान कंपनियां मौके का फायदा न उठा सके इसलिए नवंबर तक के लिए बढ़ाई गई है कैपिंग
घरेलू उड़ान के यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जानिए विमान मंत्रालय की घोषणा

नई दिल्लीः कोरोना संकट में रेल यात्रा के साथ विमान सेवा को यात्रा के सुरक्षित तरीके के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है. अनलॉक की शुरुआत के साथ जबसे उड़ान सेवा प्रारंभ हुई है, घरेलू उड़ानों के लिए इसका प्रयोग किया गया है. नागर​ विमानन मंत्रालय इस बीच बड़ी घोषणा की है. विमान कंपनियां तय कीमत से अधिक फ्लाइट का किराया नहीं वसूल पाएंगीं. 

3 महीने के लिए बढ़ाई गई
जानकारी के मुताबिक, मंत्रालय ने शुक्रवार को जानकारी दी घरेलू उड़ानों के किराये पर लगी कैपिंग 24 नवंबर तक के लिए बढ़ाई जा रही है. जून में ही नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने घरेलू रूट्स पर विमानों के किराये पर कैपिंग की घोषणा की थी. उस दौरान यह कैपिंग 24 अगस्त तक के लिए थी, जिसे अब 3 महीने के लिए और बढ़ा दिया गया है.

तय है न्यूनतम व अधिकतम लिमिट
करीब दो महीने के लॉकडाउन के बाद 25 मई को केंद्र सरकार ने घरेलू पैसेंजर फ्लाइट्स की अनुमति दी थी. लेकिन, इस अनुमति के साथ सरकार ने इन उड़ानों के लिए वसूले जाने वाले किराये पर अपर और लोवर लिमिट भी तय किया था. ऐसा इसलिए किया गया ताकि विमान कंपनियां मौके का फायदा न उठा सकें. सरकार ने यह कैपिंग फ्लाइट्स की अवधि के आधार पर किया था.

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) में निकली भर्तियां

आर्थिक संकट से जूझ रही एयर इंडिया में कर्मियों के लिए खुशखबरी, यहां जानिए

 

ट्रेंडिंग न्यूज़