close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेरोजगारी दूर करने का सुनहरा मौका! ICGR में आई वैकेंसी

देश के युवाओं के लिए एक और क्षेत्र में नौकरी की बहार आई है. इंडियन कोस्ट गार्ड रिक्वायरमेंट ने कई पोस्ट के लिए भर्तियां निकाली है. सरकारी नौकरी के इंतजार में बैठे लोगों के लिए ये बेहतर मौका है.

बेरोजगारी दूर करने का सुनहरा मौका! ICGR में आई वैकेंसी

नई दिल्ली: इंडियन कोस्ट गार्ड रिक्वायरमेंट (ICGR) ने एमटी ड्राइवर, फिटर, कारपेंटर में जमकर भर्तियां निकाली है. रोजगार की चाह रखने वालों के लिए ये एक सुनहरा मौका है. यह वैकेंसी 10 एंट्री 01/2020 बैच के पदों के लिए निकाली गई है. इच्छुक उम्मीदवार इसके के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर सकते है.

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि 30 अक्टूबर, 2019 से शुरू की जाएगी एवं आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 08 नवंबर, 2019 निर्धारित की गई है. इन पदों पर जिस भी उम्मीदवार का चयन किया जाएगा उन्हें 7वें वेतन आयोग के आधार पर वेतन दी जाएगी.

कौन-कौन कर सकता है आवेदन

शैक्षिक योग्यता की बात की जाए तो उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता केंद्रीय या राज्य सरकार द्वारा किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा में 50% अंकों के साथ पास होना अनिवार्य किया गया है. SC/ST उम्मीदवारों की बात की जाए तो SC/ST उम्मीदवारों को 10वीं कक्षा में 45% अंकों के साथ पास होना अनिवार्य किया गया है. शैक्षिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जा कर देख सकते हैं. 

यहां कर सकते हैं आवेदन

आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष पदों के अनुसार निर्धारित की गई है. उम्मीदवारों का चयन दो प्रकियाओं के बाद की जाएगी. पहले लिखित परीक्षा और फिर फिजिकल फिटनेस टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इस नौकरी से संबंधित सारी जानकारी आप इसके अधिकारिक वेबसाइट पर पता कर सकते हैं. इसकी अधिकारिक वेबसाइट है - www.joinindiancoastguard.gov.in इस लिंक पर क्लिक कर आप डायरेक्ट वेबसाइट पर जा सकते हैं.