शादी होते ही ऐसे लोगों की पलट जाती है किस्मत, करियर-कारोबार में काम आता है लेडी लक

हाथ की रेखाएं भविष्य को लेकर कई संकेत देती हैं. ये बताती हैं कि जातक के जीवन में कैसे बदलाव आने वाले हैं. ये सकारात्मक होंगे या नकारात्मक. इसी बारे में बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्यः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2022, 06:39 AM IST
  • बुध से बुद्धि है और बुद्धि से व्यवसाय
  • बुध के उपायः हरी मूंग का करें दान
शादी होते ही ऐसे लोगों की पलट जाती है किस्मत, करियर-कारोबार में काम आता है लेडी लक

नई दिल्ली: हाथ की रेखाएं भविष्य को लेकर कई संकेत देती हैं. ये बताती हैं कि जातक के जीवन में कैसे बदलाव आने वाले हैं. ये सकारात्मक होंगे या नकारात्मक. इसी बारे में बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्यः

शादी के बाद जिंदगी में आता है परिवर्तन
रांची से अमरजीत सिन्हा पूछते हैं कि हथेली में यदि विवाह रेखा सीधी होकर ऊपर की ओर मुड़ जा रही है तो उसका जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है. इस पर आचार्य बताते हैं कि यदि विवाह रेखा सीधी होकर ऊपर की ओर मुड़ जा रही है तो ऐसे जातक की किस्मत विवाह के बाद बदलती है. शादी के बाद उसकी जिंदगी में 360 डिग्री का परिवर्तन आता है.

ऐसा मैंने खुद दर्जनों जातक की तकदीर को बदलते हुए देखा है. ऐसे जातक के करियर, कारोबार अर्थात हर क्षेत्र में विकास के लिए लिए लेडी लक महत्वपूर्ण है.  

'न लीजिए कोई जोखिम'
वहीं, बक्सर से सत्येंद्र जोगी पूछते हैं कि उनका समय उल्टा पुल्टा चल रहा है. करना कुछ चाह रहे हैं और हो कुछ रहा है. जहां पैसा लगा रहे हैं वहां घाटा हो रहा है. लगातार व्यावसायिक नुकसान से परिवार की जिम्मेदारी निभाना मुश्किल हो रहा है. इस पर आचार्य बताते हैं कि जब समय साथ नहीं दे रहा है तो ऐसे समय में कोई रिस्क मत लीजिए.

आचार्य कहते हैं कि कोई नए कार्य की शुरुआत मत कीजिए और आत्ममंथन कीजिए कि गलती आपसे कहां पर हो रही है. हर बार निवेश का फायदा ही मिलेगा ऐसा संभव नहीं है. आपके सामने उत्पन्न सभी परिस्थितियों का मुख्य कारक बुध है. बुध से बुद्धि है और बुद्धि से व्यवसाय है. तो सबसे पहले आप बुध ग्रह को सही करने का प्रयास कीजिए.

'बुध संबंधी उपाय करें'
बुध सही होते ही आपके विचारों में परिवर्तन आ जाएंगे. आप अपने भविष्य के प्रति सकारात्मक तरीके से सोच पाने में सक्षम होंगे. कहां पैसा लगाना है और कहां नहीं, यह परिस्थितियों के साथ-साथ आपकी बुद्धि पर भी निर्भर है. कुंडली में बुध की दशा सुधरते ही आपका व्यवसाय सुचारू रूप से चलने लगेगा. बुध संबंधित उपाय करें. गणपति की नियमित पूजा करें. हरी मूंग का दान करें.

इसे भी पढ़ें- Vastu Tips: घर में इस जगह विंड चाइम लगाने से आता है बैडलक, जानिए किस स्थान पर लगाना चाहिए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़