अगर इन तीन दिनों में बना रहे हैं 'ताजमहल' का प्लान तो पढ़े खबर

अगर आप 22, 23 और 24 फरवरी को ताजमहल के दीदार का मन बना रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ ताजमहल देखने के लिए 24 फरवरी पहुंच रहे हैं जिसके चलते सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए गए हैं. जिसकी वजह से आम लोगों को कुछ परेशानियां उठानी पड़ सकती है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2020, 03:15 PM IST
    • अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे के चलते किया गया है बदलाव
    • सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम
 अगर इन तीन दिनों में बना रहे हैं 'ताजमहल' का प्लान तो पढ़े खबर

आगरा: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं. भारत आने के साथ ही ट्रंप पति-पत्नी ताजमहल का दीदार करने वाले हैं. जिसके चलते उनके स्वागत में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. इसके चलते 22, 23 और 24 फरवरी को आम पर्यटकों को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है.

Paytm के जरिए विदेशों में 'मेड इन इंडिया' को किया जाएगा प्रमोट.

बता दें कि सुरक्षा के लिहाज से पर्यटकों की गाड़ियों को करीब एक किलोमीटर पहले ही रोक दिया जाएगा. पर्यटकों की गाड़ियां शिल्पग्राम तक नही पहुचेंगी.

गोल्फ कार्ट में पार्किंग मिलना मुश्किल
पर्यटक पहले अपनी गाड़ी को शिल्पग्राम तक ले जाते थे. फिर वहां से वो गोल्फ कार्ट के माध्यम से ताजमहल तक पहुंचते थे पर ट्रंप की विजिट के लिए 17 गोल्फ कार्ट अमेरिका की एडवांस टीम ने पहले ही अपने घेरे में ले ली है. जिसके चलते गोल्फ कार्ट भी आम पर्यटकों के लिए मिलना मुश्किल है.

होली के मौके पर बढ़ सकती हैं परेशानियां, 46 ट्रेनों को किया गया रद्द.

अमेरिकी कमांडो के हाथ में गोल्फ कार्ट
होटल अमर विलास से लेकर ताज पूर्वी गेट तक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनका परिवार स्पेशल बस या गोल्फ कार्ट से ताजमहल पहुँचेगा. काफिले में 17 से अधिक गोल्फ कार्ट होंगी,जिन गोल्फ कार्ट में ट्रंप और उनका परिवार बैठेगा उनमें अमेरिकी कमांडो ड्राइवर रहेगा.

 

24 की सुबह साढ़े दस बजे के बाद नहीं मिलेगी टिकट
24 फरवरी को अगर आप ताजमहल देखना चाह रहे है तो सुबह साढ़े दस से पहले ही ताज का दीदार कर ले इसके बाद आपको ताज की टिकट नही मिलेगी और 12 बजे तक ताज के अंदर जितने भी पर्यटक होंगे उन सबको बाहर निकाल दिया जाएगा ताज आम पर्यटकों के लिए बंद कर दिया जायेगा.

ट्रेंडिंग न्यूज़