19 जनवरी तक इन राज्यों में होगी बारिश, IMD ने की भविष्यवाणी

Weather Forecast: एक तरफ जहां सर्दी का सितम जारी है वहीं दूसरी तरफ कुछ राज्यों में बारिश के आसार भी बन रहे हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 16, 2022, 04:55 PM IST
  • जानिए किन राज्यों में बन रहे बारिश के आसार
  • उत्तर पश्चिम भारत में शीतलहर ढाएगी सितम
19 जनवरी तक इन राज्यों में होगी बारिश, IMD ने की भविष्यवाणी

नई दिल्ली: Weather Forecast: एक तरफ जहां सर्दी का सितम जारी है वहीं दूसरी तरफ बारिश के आसार भी बन रहे हैं. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, अगले तीन से चार दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं, दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश के आसार हैं.

17 जनवरी तक आंध्र में बारिश के आसार
आईएमडी के मुताबिक, 17 जनवरी तक तटीय आंध्र प्रदेश में और 19 जनवरी तक रायलसीमा, तमिलनाडु, केरल और माहे में छिटपुट या मध्यम वर्षा होगी.

नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर हल्की या मध्यम वर्षा होने की संभावना है. आईएमडी ने भी 19 जनवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में छिटपुट या मध्यम वर्षा की भविष्यवाणी की है.

चक्रवाती हवा चलने के भी आसार
आईएमडी ने कहा कि रविवार से शुरू होकर एक के बाद एक, दो पश्चिमी विक्षोभों से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र प्रभावित होगा. चक्रवाती हवा पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों को प्रभावित कर सकती है. 

दक्षिण कोंकण और पड़ोस में चक्रवाती हवा औसत समुद्र तल से 1.5 किमी और 2.1 किमी के बीच चलती देखी गई है.

आईएमडी ने कहा, ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 जनवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करेगा. 18 जनवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है.

आईएमडी ने घने कोहरे की भविष्यवाणी की
वहीं, घने कोहरे की भविष्यवाणी की गई है. अगले तीन दिनों के दौरान कुछ स्थानों पर घने से बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है. अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में रात या सुबह के घंटों में घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. 

अगले चार दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में और 18 से 20 जनवरी के दौरान ओडिशा और झारखंड में घना कोहरा छाया रहेगा.

यह भी पढ़िएः CBSE कर रहा 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जॉम कराने की तैयारी, जानें कब है संभावना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़