भारतीय डाक विभाग ने निकाली असिस्टेंट पदों पर भर्तियां

भारतीय डाक विभाग ने पोस्टल असिस्टेंट पदों पर भर्तियां जारी की है. यह खबर इच्छुक उम्मीदवारों के लिए ही है. 12वीं पास कैंडिडेट्स इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 9, 2020, 04:50 PM IST
    • 10 जनवरी आवेदन करने का अंतिम दिन
    • 18-27 वर्ष के बीच होनी चाहिए उम्मीदवार की उम्र
भारतीय डाक विभाग ने निकाली असिस्टेंट पदों पर भर्तियां

नई दिल्ली: इंडियन पोस्ट में पोस्टल असिस्टेंट के पदों पर वेकेंसी निकाली गई है. डाक सहायक (Postal Assistant) के खाली पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. पोस्टल असिस्टेंट पदों के लिए 10 जनवरी तक अप्लाई किया जा सकता है.

शैक्षणिक योग्यता
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास 12वीं कक्षा का सर्टिफिकेट या आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही कैंडिडेट के पास कंप्यूटर की जानकारी भी होनी चाहिए. और ज्यादा जानकारी के लिए इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देखें.

समय से पहले भारतीय नौसेना को मिलेगा आएनएस विक्रांत, लिंक पर क्लिक कर जाने खबर.

चयन प्रक्रिया
किसी भी मान्यता बोर्ड से 12वीं कक्षा पास कर चुके छात्र-छात्राओं के लिए कर्मचारी चयन आयोग भारतीय डाक में अधिकारी बनने का मौका दे रहा है. इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन, लिखित एग्जाम, इंटरव्यू और अनुभव के आधार पर किया जाएगा. पोस्टल असिस्टेंट पद के लिए कैंडिडेट्स के चुनाव के लिए एसएससी कंप्यूटर बेस्ड रिटन एग्जामिनेशन (टियर-1), डि्क्रिरप्टिव पेपर (टियर-2) और टाइपिंग टेस्ट/ स्किल टेस्ट (टियर-3) परीक्षा का आयोजन करेगा.

आयु सीमा 
इंडियन पोस्ट में पोस्टल असिस्टेंट (Postal Assistant) पद पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. 

भारत के अभिन्न अंग कश्मीर को रेलवे लाइन से जोड़ने का काम जल्द होगा पूरा, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

ज्यादा जानकारी के लिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देखें-
http://www.appost.in/

सरकारी जॉब की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए यह एक सुनहरा मौका है. इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं.  

ट्रेंडिंग न्यूज़