यात्रियों को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने 6 स्पेशल ट्रेन चलाने का किया ऐलान

भारतीय रेलवे लगातार यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सफर को और भी आसान बनाने के लिए नई योजनाएं ला रही है. इसी बीच रेलवे ने 6 नी स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2020, 02:25 PM IST
    • भारतीय रेलवे पश्चिम रेलवे जोन से इन ट्रेनों को शुरू करने जा रहा
    • बांद्रा टर्मिनस से झांसी और कानपुर सेंट्रल, अहमदाबाद से आगरा कैंट और ग्वालियर की स्पेशल ट्रेनें
    • रतलाम से ग्वालियर और भिंड के बीच एक्स्ट्रा स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान
यात्रियों को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने 6 स्पेशल ट्रेन चलाने का किया ऐलान

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे यात्रियों के सफर को आरामदायक व आसान बनाने के लिए लगातार कई तरह की नई योजनाओं पर काम कर रही है. इसी बीच रेलवे ने छह नई स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

बता दें कि भारतीय रेलवे पश्चिम रेलवे जोन से इन ट्रेनों को शुरू करने जा रहा है. ये ट्रेन बांद्रा टर्मिनस से झांसी और कानपुर सेंट्रल, अहमदाबाद से आगरा कैंट और ग्वालियर, रतलाम से ग्वालियर और भिंड के बीच एक्स्ट्रा स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. ट्रेन नम्बर 01104 और 01125 के लिए बुकिंग तीन अक्टूबर से शुरू हो गई है वहीं गाड़ी नम्बर 02244 के लिए टिकटों की बुकिंग चार अक्टूबर से शुरू की जाएगी.

बांद्रा टर्मिनस से झांसी
बांद्रा टर्मिनस से झांसी के बीच चलाई जा रही गाड़ी संख्या 01103 झांसी से बांद्रा के लिए चार अक्टूबर को चलाई जाएगी. वहीं बांद्रा टर्मिनल से झांसी के लिए ये गाड़ी संख्या 01104 छह अक्टूबर को चलाई जाएगी. ये गाड़ी सप्ताह में दो दिन चलेगी.

बड़ी राहतः दो करोड़ तक लोन पर सरकार ने लिया यह फैसला, जानिए यहां, लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर.

बांद्रा टर्मिनस से कानपुर
बांद्रा टर्मिनस से कानपुर के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या 02244 व 02243 सप्ताह में एक दिन चलेगी. ये गाड़ी कानपुर से बांद्रा के लिए सात अक्टूबर से चलाई जाएगी.

अहमदाबाद से आगरा
वहीं अहमदाबाद से आगरा के बीच चलाई जा रही स्पेशल गाड़ी सप्ताह में चार दिन चलाई जाएगी. अहमदाबाद से आगरा कैंट के लिए चलाई जा रही गाड़ी संख्या 02548 चार अक्टूबर को चलेगी. वहीं आगरा कैंट से अहमदाबाद के लिए इस गाड़ी को दो अक्टूबर को चला दिया गया है.

अहमदाबाद से ग्वालियर
इसके अलावा अहमदाबाद से ग्वालियर के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी. इस गाड़ी की सेवाएं दोनों दिशाओं में तीन अक्टूबर से शुरू कर दी गई हैं.

रतलाम से ग्वालियर
रतलाम से ग्वालियर के बीच चलाई जा रही स्पेशल ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलाई जाएगी. रतलाम से गाड़ी संख्या 01125 ग्वालियर के लिए चार अक्टूबर से चलेगी.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़