Indian Railway: रेलवे ने करीब 369 ट्रेनों को किया रद्द, देखें पूरी लिस्ट

 Indian Railways Cancelled Train List: कोहरे की वजह से ट्रैफिक पर असर पड़ रहा है वहीं ट्रेनों के संचालन में भी लगातार दिक्कतें आती रहती हैं. इसी को लेकर कई बार ट्रेन अपने तय समय से देरी से चलती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2022, 12:47 PM IST
  • Indian Railways Cancelled Train List
  • कोहरे के कारण देरी से चल रही हैं कई ट्रेनें
 Indian Railway: रेलवे ने करीब 369 ट्रेनों को किया रद्द, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्लीः रेलवे ने सोमवार को अलग अलग जोन की करीब 369 ट्रेनों को कैंसिल किया है. इनमें यूपी, बिहार, महाराष्ट्र, पंजाब, प. बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश की ट्रेने शामिल हैं वहीं करीब 38 ट्रेनें आंशिक कैंसिल हुई है.

परिचालन के कारण रद्द हुई हैं ट्रेनें
रेलवे ने विभिन्न जोन में सोमवार को परिचालन कारणों से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है. हालांकि वैसे भी कोरोना काल में रेलवे सीमित संख्या में ही ट्रेन चला रहा है. रेलवे ने सोमवार को 38 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द भी किया गया.

कोहरे की वजह से पड़ रहा असर
कोहरे की वजह से ट्रैफिक पर असर पड़ रहा है वहीं ट्रेनों के संचालन में भी लगातार दिक्कतें आती रहती हैं. इसी को लेकर कई बार ट्रेन अपने तय समय से देरी से चलती हैं. इसी दिक्कत को लेकर वक्त-वक्त पर रेलवे अपनी ट्रेन्स को रिशेड्यूल करता है और कई बार ट्रेन रद्द कर दी जाती हैं. सोमवार को एक बार फिर रेलवे ने कोहरे की वजह से पड़ने वाले असर को देखते हुए 70 से 80 ट्रेनें रद्द की हैं.

इन इलाकों की 100 ट्रेनें प्रभावित
रेलवे ने उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम समेत उत्तर भारत से चलने वाली 100 से अधिक ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. रेलवे ने वहीं पांच ट्रेन के समय मे बदलाव किया गया है. इसके अलावा 15 गाड़ियों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है.

दरअसल पिछले कुछ दिनों से दोहरीकरण, मेंटेनेंस आदि कारणों से रेलवे द्वारा कई ट्रेनों को रद्द करने के साथ ही कई ट्रेनों का समय परिवर्तन, कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए जा रहा है, हालांकि रेलवे के अनुसार इसका मैसेज भी संबंधित यात्री के मोबाइल पर कर दिया जाता है.

हालांकि रेल मंत्रालय की ओर से इतनी संख्या में ट्रेन रद्द करने का अब तक कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया गया है. मंत्रालय के मुताबिक ट्रेनों को परिचालन कारणों से रद्द किया जाता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़