भारतीय रेलवे में निकली भारी संख्यी में भर्ती, जल्द करें अप्लाई

अगर रेलवे में जॉब करने की चाहत रखते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. भारतीय रेलवे ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली है और आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है.

भारतीय रेलवे में निकली भारी संख्यी में भर्ती, जल्द करें अप्लाई

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे में लगातार बंपर भर्तियां निकल रही हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB - Railway Recruitment Board) ने कई पदों पर वेकेंसी जारी की है. इन सभी पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 14 फरवरी सुबह 10 बजे से शुरू की जा चुकी है.

कुल पदों की संख्या
रेलवे ने कुल 2792 पदों के लिए वेकेंसी जारी की है. विभाग ने अप्रेंटिस के तहत इन पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. 

शैक्षणिक योग्यता
इस वेकेंसी पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों के पास 50 फीसदी मार्क्स के साथ भारत सरकार द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. बता दें अलग-अलग पदों के हिसाब से शैक्षणिक योग्यता भी अलग-अलग है. 

दिल्ली हाई कोर्ट में ग्रुप-C के तहत निकली वेकेंसी.

 

आयु सीमा
इस वेकेंसी पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 15 साल निर्धारित की गई है. वहीं अधिकतम आयु सीमा 24 साल तय की गई है. 

आवेदन शुल्क
आवेदन करने के सामान्य वर्गों व OBC को 100 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देना होगा. वहीं एससी / एसटी / महिला / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा. 

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

BPSC ने सहायक अभियोजन पदाधिकारी के पदों पर जारी की वेकेंसी.

जरूरी तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख - 14 फरवरी 2020
आवेदन करने की आखिरी तारीख - 13 मार्च 2020

विभाग ने HOWRAH DIVISION, SEALDAH DIVISION, MALDA DIVISION, ASANSOL DIVISION, KANCHRAPARA WORKSHOP, LILUAH WORKSHOP और JAMALPUR WORKSHOP डिविजन के लिए यह वेकेंसी निकाली हैं. इन सभी विभागों पर सरकारी नौकरी के लिए आप समय रहते आवेदन कर दें. 13 मार्च 2020 को शाम 6:00 बजे के बाद किसी का भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए या जॉब से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं-
https://er.indianrailways.gov.in/