इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया अपना रील्स फीचर, यूजर्स बना सकेंगे टिकटॉक की तरह वीडियो

फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम लोगों के बीच काफी पॉपुलर है. इंस्टाग्राम भी लगातार अपने फीचर्स में अपडेट जारी करता रहता है और एक बार फिर अपडेट करते हुए इंस्टाग्राम ने भारत में शॉर्ट वीडियो मेकिंग फीचर रील्स को लॉन्च कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2020, 04:14 PM IST
    • रील्स के जरिए बना सकेंगे 15 सेकेंड की वीडियो
    • ऐप के अंदर ही फीचर मौजूद
 इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया अपना रील्स फीचर, यूजर्स बना सकेंगे टिकटॉक की तरह वीडियो

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बीच फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम लोगों के बीच काफी पॉपुलर है. हर ऐप्स अपने फीचर्स में नए अपडेट करते रहते हैं और इसी कड़ी में इंस्टाग्रान ने भी भारत में अपने नए अपडेट जारी कर दिया है.

इंस्टाग्राम ने शॉर्ट वीडियो मेकिंग फीचर रील्स को लॉन्च कर दिया है. बता दें कि कंपनी कुछ समय से इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा था. इस फीचर्स के जरिए यूजर्स को टिकटॉक जैसे ही कई फीचर्स मिलेंगे. बता दें कि भारत में टिकटॉक और तमाम चाइनीज ऐप बैन होने के बाद से अन्य ऐप लोगों के बीच काफी पॉपुलर हो रहे हैं. इस कड़ी में इंस्टाग्राम को भी इसका फायदा मिलेगा.

तेजी से Tiktok की जगह भारत में ले रहा है स्वेदशी ऐप Mitron.

रील्स फीचर के जरिए यूजर्स 15 सेकेंड तक का शॉर्ट विडियो बना पाएंगे. वीडियो के बैकग्राउंड में बदलाव कर सकेंगे साथ ही स्पीड कंट्रोल भी कर सकेंगे. इस फीचर में यूजर्स को 'Duet' फीचर भी मिलेगा.   पूरा विडियो बनाने के बाद यूजर इसे अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज में शेयर भी कर सकते हैं. साथ ही  यूजर अपने फ्रेंड्स के साथ डायरेक्ट शेयर कर सकेंगे. 

इंस्टाग्राम में इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए अलग से ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी. बल्कि यह फीचर ऐप के अंदर ही मौजूद है, यह फीचर दुनिया के कुछ अन्य देशों में पहले से उपलब्ध है. लेकिन, अब इस फीचर का इस्तेमाल भारतीय यूजर्स भी कर सकेंगे. 

ट्रेंडिंग न्यूज़