iPhone के iOS 14 के फीचर्स किए जा रहे हैं अपडेट

भारत में आईफोन यूज करने वालों के लिए अच्छी खबर है. जल्द ही आईफोन iOS 14 के कुछ खास फीचर्स अपडेट करने वाला है. इसकी जानकारी डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस इवेंट में दी गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 25, 2020, 06:22 PM IST
    • ट्रांसलेशन ऐप ट्रांस्लेट फीचर लाया जा रहा
    • Apple TV + शो डाउनलोड के साथ ही स्ट्रीम भी
iPhone के iOS 14 के फीचर्स किए जा रहे हैं अपडेट

नई दिल्ली: अगर आप आईफोन यूजर हो तो यह खबर आपके लिए ही है. बहुत जल्द आईफोन अपने फीचर्स में बदलाव करने वाला है.

बता दें कि वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) इवेंट में Apple द्वारा iPhone मॉडल और iPod टच के लिए Next Generation के ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च करते समय यह जानकारी दी गई. नया सॉफ्टवेयर अपडेट यूजर्स के लिए कई तरह के रोमांचक फीचर से भरा होगा. Apple iPhone 6s, iPhone 7 सीरीज,iPhone 8 सीरीज़ के यूजर्स के लिए  iOS 14 अपडेट उप्लबध होगा. जो इस साल के अंत में रोलआउट किया जाएगा.

नए फीचर्स की पूरी लिस्ट जिसकी सुविधा आईफोन यूजर को दी जाएगी-
 
नए फोंट के साथ ही फुल स्क्रीन इफेक्ट
कंपनी 20 नए डॉक्यूमेंट फोंट जोड़ रही है साथ ही यूजर्स को ज्यादा ऑप्शन देने के लिए "वेट और इटैलिक्स" के साथ 18 मौजूदा फोंट को अपग्रेड कर रही है. IOS 14 के साथ, जब यूजर्स 23 भारतीय भाषाओं में से एक में शुभकामनाएँ भेजते हैं, तो मैसेज में फूल- स्क्रीन इफैक्ट होगा. 
Apple अपने सिरी को नए "कॉम्पैक्ट UI" और सिरी ट्रांसलेशन के साथ अपग्रेड कर रहा है. सिरी अब नए ऑडियो मैसेज भेज पाएगी. कीबोर्ड डिक्टेशन की मदद से अब मैसेज, नोट्स और मेल पढ़ पाएगी. इसके साथ ही सिरी को नए आईओएस वर्ज़न के साथ अंग्रेजी में एक नई आवाज मिलेगी. जैसा कि पिछले साल आईओएस 13 अपडेट के साथ पेश किया गया था. यूजर्स इसे सेटिंग्स> सिरी एंड सर्च> सिरी वॉइस के माध्यम से बदल सकते हैं.

बच्चे कर रहे हैं ऑनलाइन क्लास, तो रहिए सतर्क.

नए टॉप फीचर्स
Apple ने घोषणा की है कि पहली बार, यूजर्स सेलुलर नेटवर्क पर Apple TV + शो डाउनलोड के साथ ही स्ट्रीम भी कर सकते हैं. Apple पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) सपोर्टइस से यूजर्स वीडियो देखते देखते फेसटाइम भी कर सकते हैं.

ट्रांसलेशन ऐप ट्रांस्लेट फीचर भी लेकर आया है. इससे पहले 11 अलग भाषाओं में टेक्स्ट व्यॉस को ट्रांस्लेट कर पाएंगे. यहां आपको एक ऑन डिवाइस मोड भी मिलेगा जिसे आप एप को ऑफलाइन रख पाएंगे.

ऐप लाइब्रेरी एप लाइब्रेरी की मदद से आप एप्स को एक साथ रख सकते हैं जिससे आपको एप्स के इस्तेमाल में आसानी होगी. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़