JEE Mains 2020 में आवेदन की तारीख को बढ़ाया गया आगे

जो स्टूडेंट्स JEE Mains एग्जाम के लिए अप्लाई नहीं कर पाए हैं, उनके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) एक और मौका दिया है. JEE Mains 2020 के आवेदन करने की तारीखों को और आगे बढ़ाते हुए अब इसे 24 मई तक कर दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2020, 04:26 PM IST
    • 24 मई तक कर सकते हैं आवेदन
    • छात्रों को JEE Mains 2020 के लिए अप्लाई करने का एक ओर मौका
JEE Mains 2020 में आवेदन की तारीख को बढ़ाया गया आगे

नई दिल्ली: JEE Mains 2020 में किसी वजह से आवेदन नहीं कर पाए छात्रों के लिए अच्छी खबर है. अगर आप JEE Mains 2020 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप 24 मई तक अप्लाई कर सकते हैं. इसकी जानकारी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर के दी.

आवेदन की प्रक्रिया 19 मई से शुरू की जा चुकी है और आवेदन की अंतिम तारीख 24 मई तक किया जा सकता है. जेईई मेन एग्जाम 18 जुलाई से 23 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा.

लॉकडाउन 4.0: इस तरह चलेंगे दफ्तर, स्वास्थ्य मंत्रालय के ये हैं दिशा निर्देश.

इसकी जानकारी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्विटर हैंडल पर नई तारीखों के बारे में दी. जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जो स्टूडेंट्स कोरोना महामारी की वजह से विदेश जाकर पढ़ाई करने प्लान कैंसिल कर चुके हैं उनको भारत में पढ़ाई जारी रखने का मौका दिया जा रहा है. साथ ही शिक्षा मंत्री ने बताया कि उन्होंने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को सलाह दी थी कि ऐसे छात्रों को जेईई मेन में शामिल होने का एक और मौका दिया जाना चाहिए. इसलिए JEE (Main) 2020 एग्जाम के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 24 मई तक कर दी गई है. 

यहां करें आवेदन
एग्जाम के लिए अप्लाई करने के लिए इच्छुक स्टूडेंट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं-
http://jeemain.nta.nic.in

आवेदन शुल्क
एप्लीकेशन फीस भी ऑनलाइन ही जमा होगी. इसके लिए स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई या पेटीएम प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़