JioPhone Next: इस दिन आ रहा सबसे किफायती जियोफोन नेक्स्ट, जानिए कीमत और फीचर्स

JioPhone Next: कंपनी ने इस स्मार्टफोन को गूगल के साथ पार्टनरशिप में डिवेलप किया है. फोन एंड्रॉयड के कस्टमाइज्ड सॉफ्टवेयर के साथ आएगा.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2021, 09:40 AM IST
  • जानिए जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन के फीचर्स
  • दिवाली पर जियो का ग्राहकों को खास तोहफा
JioPhone Next: इस दिन आ रहा सबसे किफायती जियोफोन नेक्स्ट, जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: JioPhone Next: आगामी जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन (JioPhone Next) का इंतजार खत्म होने वाला है. दिवाली पर यह किफायती स्मार्टफोन बाजार में उतरेगा. लीक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 4G स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट की लॉन्चिंग 4 नवंबर को होगी. स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत लगभग 3,500 रुपये होगी. हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से लॉन्चिंग डेट और कीमतों का ऐलान नहीं हुआ है.

गूगल के साथ मिलकर बनाया है स्मार्टफोन
कंपनी ने इस स्मार्टफोन को गूगल के साथ पार्टनरशिप में डिवेलप किया है. फोन एंड्रॉयड के कस्टमाइज्ड सॉफ्टवेयर के साथ आएगा. इसमें कंपनी गूगल असिस्टेंट, कैमरा फिल्टर्स के साथ प्री-इंस्टॉल्ड जियो ऐप्स भी ऑफर करने वाली है.

मिलेगी लंबी बैटरी लाइफ और शक्तिशाली कैमरा
इस स्मार्टफोन में प्रगति ओएस होगा. यह एंड्रॉइड बेस्ड होगा, इसमें एक क्वालकॉम प्रोसेसर रहेगा. स्मार्टफोन में लंबी बैटरी लाइफ और एक शक्तिशाली कैमरा होगा. प्रगति ओएस, एंड्रॉइड से संचालित होने वाला एक विश्व स्तरीय ऑपरेटिंग सिस्टम है, जिसे विशेष रूप से भारत के लिए बनाया गया है. एक नए जारी किए गए शॉर्ट वीडियो के अनुसार, इसका शीर्षक 'द मेकिंग ऑफ जियोफोन नेक्स्ट' (Making of JioPhone Next) फिल्म है.

ये हैं खास फीचर्स
जियोफोन नेक्स्ट पर क्वालकॉम प्रोसेसर का उद्देश्य डिवाइस के प्रदर्शन, ऑडियो और बैटरी में अनुकूलन और कनेक्टिविटी है. जियोफोन नेक्स्ट को गूगल असिस्टेंट, किसी भी ऑन-स्क्रीन टेक्स्ट के लिए स्वचालित रीड-अलाउड और भाषा अनुवाद, भारत-केंद्रित फिल्टर के साथ एक स्मार्ट कैमरा और बहुत कुछ जैसी रोमांचक सुविधाओं के साथ बनाया गया है. डिवाइस वॉयस असिस्टेंट के साथ आएगा, ताकि यूजर्स डिवाइस को ऑपरेट कर सकें (एप खोलें, सेटिंग्स मैनेज करें आदि) और इंटरनेट से आसानी से उनकी परिचित भाषा में जानकारी/कंटेंट प्राप्त करें. यह 'ट्रांसलेट' कार्यक्षमता के साथ भी आएगा. इससे उपयोगकर्ता अपनी पसंद की भाषा में किसी भी स्क्रीन का अनुवाद कर सकेंगे.

यह भी पढ़िएः स्पाइसजेट रविवार से शुरू करेगी 28 नई घरेलू उड़ानें, टिकटों की बुकिंग शुरू 

डिवाइस एक स्मार्ट और शक्तिशाली कैमरे से लैस होगा, जो पोर्ट्रेट मोड जैसे विभिन्न फोटोग्राफी मोड का समर्थन करता है. इससे यूजर्स स्वचालित रूप से ब्लर पृष्ठभूमि के साथ शानदार तस्वीरें ले सकते हैं. नाइट मोड यूजर्स को कम रोशनी में भी शानदार तस्वीरें लेने की सुविधा देता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़